बिहार : जमुई के कल्याणपुर स्थित पॉलिटेक्निक कॉलेज के गर्ल्स हॉस्टल - Live Aaryaavart (लाईव आर्यावर्त)

Breaking

प्रबिसि नगर कीजै सब काजा । हृदय राखि कौशलपुर राजा।। -- मंगल भवन अमंगल हारी। द्रवहु सुदसरथ अजिर बिहारी ।। -- सब नर करहिं परस्पर प्रीति । चलहिं स्वधर्म निरत श्रुतिनीति ।। -- तेहि अवसर सुनि शिव धनु भंगा । आयउ भृगुकुल कमल पतंगा।। -- राजिव नयन धरैधनु सायक । भगत विपत्ति भंजनु सुखदायक।। -- अनुचित बहुत कहेउं अग्याता । छमहु क्षमा मंदिर दोउ भ्राता।। -- हरि अनन्त हरि कथा अनन्ता। कहहि सुनहि बहुविधि सब संता। -- साधक नाम जपहिं लय लाएं। होहिं सिद्ध अनिमादिक पाएं।। -- अतिथि पूज्य प्रियतम पुरारि के । कामद धन दारिद्र दवारिके।।

शुक्रवार, 15 सितंबर 2023

बिहार : जमुई के कल्याणपुर स्थित पॉलिटेक्निक कॉलेज के गर्ल्स हॉस्टल

Girl-sucide-jamui-hostal
जमुई. बिहार के जमुई जिले से एक दिल दहलाने वाली खबर निकल कर सामने आयी है. यहां पॉलिटेक्निक कॉलेज में पढ़ने वाली एक लड़की ने खुद से खुद की जान ले ली है.यानी आत्महत्या कर ली है.जिसके बाद पूरे कॉलेज कैंपस में इस घटना को लेकर दहशत का माहौल कायम हो गया है. आम लोगों में इस घटना को लेकर कई तरह की चर्चा शुरू हो गई है. जमुई के कल्याणपुर स्थित पॉलिटेक्निक कॉलेज के गर्ल्स हॉस्टल के कमरा नंबर 404 में शालिनी कुमारी नाम की छात्रा का पंखे से लटका हुआ शव बरामद किया गया है. शव के पास से सुसाइड नोट भी बरामद किया गया है. इस घटना को लेकर कॉलेज के प्रिंसिपल ने बताया कि- सुबह नाश्ते पर नहीं आने के बाद हॉस्टल वार्डन ने दरवाजा खटखटाया पर कोई जवाब नहीं मिला तो कॉलेज प्रशासन को खबर किया गया. जिसके बाद मौके पर पहुंचे कॉलेज प्रशासन ने बताया कि दरवाजा खोलने के पश्चात शालिनी का शब पंखे से लटका हुआ मिला. हॉस्टल वार्डन ने बताया मात्र तीन दिन पहले ही शालिनी हॉस्टल में आई थी.

       

जमुई के पॉलिटेक्निक कॉलेज में बुधवार को फर्स्ट ईयर की एक छात्रा का शव पंखे में दुपट्टा से झूलता हुआ मिला. घटना की सूचना मिलते ही कॉलेज प्रशासन ने घटना की जानकारी स्थानीय थाने को दी. सूचना मिलने के बाद टाउन थाने की पुलिस घटनास्थल पर पहुंची और शव को पोस्टमार्टम के लिए सदर अस्पताल भेज दिया. घटना कल्याणपुर स्थित पॉलिटेक्निक कॉलेज की है.मृतक छात्रा लखीसराय जिले के मसौढा गांव निवासी मुकेश कुमार की पुत्री शालिनी कुमारी (18) थी. परिजनों का कहना है कि शालिनी का एडमिशन जमुई पॉलिटेक्निक कॉलेज में 12 अगस्त को फर्स्ट ईयर में हुआ था. तीन दिन पहले ही वह छात्रावास में रहने के लिए आई थी, जहां कॉलेज प्रशासन ने उसे कमरा नंबर 306 अलॉट किया था. उस कमरे की व्यवस्था ठीक नहीं होने की वजह से उसे छात्रावास प्रबंधक ने तत्काल उसे रूम नंबर संख्या 210 में अन्य लडकियों के साथ रहने के लिए कहा.पढ़ाई करने में दिक्कत होने की बात कह कर वह मंगलवार को अकेले कमरा नंबर 404 में रहने चली गई. वहीं उसकी लाश मिली है. मौके पर जमुई सदर थाना प्रभारी राजीव तिवारी पूरे दल बल के साथ पहुंचे और छानबीन शुरू कर दी.घटना के संबंध में टाउन थानाध्यक्ष राजीव कुमार तिवारी ने बताया कि पुलिस को घटनास्थल से 5 पन्नों का एक सुसाइड नोट भी बरामद हुआ है. उन्होंने बताया कि मामला सुसाइड का लगता है.पुलिस छानबीन कर रही है.उन्होंने कहा कि सुसाइड नोट को देखकर ऐसा लगता है कि शालिनी कम मार्क्स आने को लेकर परेशान थी.सुसाइड नोट की सत्यता की जांच के बाद ही सारे तथ्य सामने आ पायेंगे. थाना प्रभारी ने बताया की प्रथम दृष्टया ये आत्महत्या का मामला लग रहा है सुसाइड नोट भी शव के पास बरामद किया गया है.सुसाइड नोट में पढ़ाई के प्रेशर के कारण आत्महत्या करने की बात लिखी गई है.लेकिन पुलिस सभी बिंदुओं पर जांच कर रही है और जल्द ही इस घटना का खुलासा जमुई पुलिस के द्वारा की जायेगी. वहीं सुबह सुबह इस घटना की खबर पूरे जमुई शहर में आग की तरह फैल गई है. मृतका के परिजनों को सूचना दे दी गई है. छात्रा लखीसराय जिले की रहने वाली है जो की तीन दिन पहले ही अपने माता पिता के साथ कॉलेज के हॉस्टल में शिफ्ट होने आई थी. जिसका शव आज तड़के सुबह हॉस्टल के कमरे से  मिला. खबर मिलते ही परिजनों में हड़कंप मच गया है.

कोई टिप्पणी नहीं: