वाराणसी : कैंसर से जूझ रहे नौ साल का बच्चा बना एक दिन का एडीजी जोन - Live Aaryaavart (लाईव आर्यावर्त)

Breaking

प्रबिसि नगर कीजै सब काजा । हृदय राखि कौशलपुर राजा।। -- मंगल भवन अमंगल हारी। द्रवहु सुदसरथ अजिर बिहारी ।। -- सब नर करहिं परस्पर प्रीति । चलहिं स्वधर्म निरत श्रुतिनीति ।। -- तेहि अवसर सुनि शिव धनु भंगा । आयउ भृगुकुल कमल पतंगा।। -- राजिव नयन धरैधनु सायक । भगत विपत्ति भंजनु सुखदायक।। -- अनुचित बहुत कहेउं अग्याता । छमहु क्षमा मंदिर दोउ भ्राता।। -- हरि अनन्त हरि कथा अनन्ता। कहहि सुनहि बहुविधि सब संता। -- साधक नाम जपहिं लय लाएं। होहिं सिद्ध अनिमादिक पाएं।। -- अतिथि पूज्य प्रियतम पुरारि के । कामद धन दारिद्र दवारिके।।

बुधवार, 26 जून 2024

वाराणसी : कैंसर से जूझ रहे नौ साल का बच्चा बना एक दिन का एडीजी जोन

  • पुलिस जिप्सी में बैठकर लिया शहर का जायजा, पुलिसकर्मियों ने दी सलामी

Cancer-child-one-day-adg
वाराणसी (सुरेश गांधी) एडीजी जोन वाराणसी पीयूष मोर्डिया ने मंगलवार को कैंसर पीड़ित 9 वर्षीय प्रभात भारती को अपर पुलिस महानिदेशक वाराणसी जोन का कार्यभार ग्रहण कराया। इस दौरान एडीजी जोन कार्यालय के सभी अधिकारी और कर्मचारी मौजूद रहे। पुलिसकर्मियों ने एक दिन के लिए एडीजी बने प्रभात को सलामी दी। वाराणसी के एडीजी ज़ोन पीयूष मोर्डिया ने बताया कि कैंसर पीड़ित बच्चे की इच्छा पूरी करने के लिए उन्होंने ऐसा किया। उसे अपनी जगह पर बैठाते कहा कि बच्चे को एक दिन के लिए एडीजी बनाकर उसका सपना पूरा किया है. बता दें, पिछले वर्ष प्रभात को ब्रेन कैंसर होने की पुष्टि हुई थी, जिसका इलाज लहरतारा के टाटा मेमोरियल सेंटर के अस्पताल में चल रहा है. वह बिहार के सुपौर जिले के तेकुना (प्रतापगंज) का निवासी है। उसके पिता का नाम रंजीत कुमार है।


मेक ए विश नामक संस्था की ओर से गंभीर रूप से पीड़ित बच्चों की इच्छाओं को पूरा कराया जाता है. इसी संस्था के सदस्यों ने कैंसर हॉस्पिटल में प्रभात से मुलाकात की तो उसने एडीजी बनने की इच्छा जाहिर की थी. संस्था के लोगों ने इसकी जानकारी एडीजी जोन पीयूष मोर्डिया को दी. इसके बाद मंगलवार को बच्चे को उसके पिता रंजीत और मां संजू के साथ एडीजी ऑफिस बुलाया गया. इस दौरान एनजीओ के लोग भी रहे. प्रभात रंजीत कुमार भारती के एडीजी जोन कार्यालय पहुंचने पर एडीजी जोन वाराणसी आईपीएस पीयूष मोर्डिया ने गुलदस्ता भेंट कर स्वागत किया. इसके बाद अपनी कुर्सी पर बिठाया. इस दौरान जोन के सभी पुलिसकर्मी प्रभात को सलामी दी. इसके बाद प्रभात को जिप्सी में बैठाकर भ्रमण करवाया गया. इच्छा पूरी होने पर प्रभात काफी खुश नजर आये. बता दें कि प्रभाज रंजन का ड्रेस भी एडीजी जोन जैसा ही तैयार कराया गया था. एडीजी जोन पीयूष मोर्डिया ने कहा कि बाबा विश्वनाथ से प्रार्थना है कि बच्चा स्वस्थ हो। बच्चे के उत्साहवर्धन के लिए सारी कवायद की गई है। साथ ही मौके पर मौजूद पुलिस अधिकारियों ने एडीजी का कार्यभार संभाल रहे नौ साल के बच्चे को सैल्यूट के साथ सभी निर्देशों का पालन करने के लिए आश्वस्त किया।

कोई टिप्पणी नहीं: