शिबू के मुख्यमंत्री पद नहीं छोड़ने के फैसले से भारतीय जनता पार्टी स्तब्ध !! - Live Aaryaavart (लाईव आर्यावर्त)

Breaking

प्रबिसि नगर कीजै सब काजा । हृदय राखि कौशलपुर राजा।। -- मंगल भवन अमंगल हारी। द्रवहु सुदसरथ अजिर बिहारी ।। -- सब नर करहिं परस्पर प्रीति । चलहिं स्वधर्म निरत श्रुतिनीति ।। -- तेहि अवसर सुनि शिव धनु भंगा । आयउ भृगुकुल कमल पतंगा।। -- राजिव नयन धरैधनु सायक । भगत विपत्ति भंजनु सुखदायक।। -- अनुचित बहुत कहेउं अग्याता । छमहु क्षमा मंदिर दोउ भ्राता।। -- हरि अनन्त हरि कथा अनन्ता। कहहि सुनहि बहुविधि सब संता। -- साधक नाम जपहिं लय लाएं। होहिं सिद्ध अनिमादिक पाएं।। -- अतिथि पूज्य प्रियतम पुरारि के । कामद धन दारिद्र दवारिके।।

शनिवार, 22 मई 2010

शिबू के मुख्यमंत्री पद नहीं छोड़ने के फैसले से भारतीय जनता पार्टी स्तब्ध !!



झारखण्ड मुक्ति मोर्चा (झामुमो) के अध्यक्ष शिबू सोरेन के मुख्यमंत्री पद नहीं छोड़ने के फैसले से गठबंधन की सहयोगी भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) स्तब्ध हो गई है। भाजपा ने कहा है कि वह अपने अगले राजनीतिक कदम के बारे में 25 मई को फैसला लेगी।

भाजपा के साथ हुए समझौते से पलटते हुए सोरेन ने गुरुवार को बोकारो में कहा था कि वह मुख्यमंत्री का पद नहीं छोड़ेंगे। उन्होंने कहा कि भाजपा के साथ 28-28 महीने के आधार पर सत्ता की साझेदारी स्वीकार्य नहीं है।

इस बीच झामुमो के दो असंतुष्ट विधायक टेकला महतो और लोबिन हेमग्रोम गुरुवार को नई दिल्ली में थे। माना जा रहा है कि वे राज्य में कांग्रेस के साथ मिलकर सरकार बनाने की संभावना तलाश रहे हैं।

सोरेन ने यह भी कहा कि वह विधानसभा चुनाव लड़ेंगे, लेकिन उन्होंने निर्वाचन क्षेत्र के नाम का खुलासा नहीं किया। लोकसभा सांसद सोरेन को मुख्यमंत्री पद बने रहने के लिए 30 मई तक राज्य विधानसभा की सदस्यता हासिल करनी है।

भाजपा के एक वरिष्ठ नेता ने आईएएनएस से कहा, ''शिबू सोरेन एक ऐसे राजनेता हैं जिनके बारे में अनुमान नहीं लगाया जा सकता। हम 25 मई तक इंतजार करेंगे और उसके बाद आगे के कदम के बारे में फैसला करेंगे। सोरेन ने हमें आश्वस्त किया है कि वह 25 मई को सत्ता का हस्तांतरण कर देंगे। हम मीडिया में बयान नहीं दे सकते।''

भाजपा नेता ने कहा, ''पार्टी के सामने केवल दो विकल्प हैं, या तो वह झामुमो के समर्थन से सरकार बनाए या फिर समर्थन वापस ले।''

सूत्रों के मुताबिक झामुमो भाजपा के किसी मजबूत नेता को मुख्यमंत्री के रूप में स्वीकार करना नहीं चाहती। भाजपा ने संभवत: पूर्व मुख्यमंत्री अर्जुन मुंडा को मुख्यमंत्री बनाने का फैसला किया लेकिन झामुमो मानती है कि मुंडा भविष्य में उसकी बातों को नहीं मान सकते हैं।

कोई टिप्पणी नहीं: