किरण बेदी के एनजीओ के ट्रस्टी ने इस्तीफा दिया. - Live Aaryaavart (लाईव आर्यावर्त)

Breaking

प्रबिसि नगर कीजै सब काजा । हृदय राखि कौशलपुर राजा।। -- मंगल भवन अमंगल हारी। द्रवहु सुदसरथ अजिर बिहारी ।। -- सब नर करहिं परस्पर प्रीति । चलहिं स्वधर्म निरत श्रुतिनीति ।। -- तेहि अवसर सुनि शिव धनु भंगा । आयउ भृगुकुल कमल पतंगा।। -- राजिव नयन धरैधनु सायक । भगत विपत्ति भंजनु सुखदायक।। -- अनुचित बहुत कहेउं अग्याता । छमहु क्षमा मंदिर दोउ भ्राता।। -- हरि अनन्त हरि कथा अनन्ता। कहहि सुनहि बहुविधि सब संता। -- साधक नाम जपहिं लय लाएं। होहिं सिद्ध अनिमादिक पाएं।। -- अतिथि पूज्य प्रियतम पुरारि के । कामद धन दारिद्र दवारिके।।

मंगलवार, 25 अक्तूबर 2011

किरण बेदी के एनजीओ के ट्रस्टी ने इस्तीफा दिया.

विवादों में घिरी अन्ना हजारे टीम की सदस्य किरण बेदी के सामने मंगलवार एक और समस्या आ गई जब उनके गैर सरकारी संगठन के एक संस्थापक सदस्य ने ट्रस्ट से इस्तीफा दे दिया और कहा कि किराया मामले में उनकी छवि खराब हुई है। 

फ्लाइवेल ट्रेवल के मालिक और किरण बेदी के संगठन इंडिया विजन फाउंडेशन (आईवीएफ) के ट्रस्टी अनिल बल उनकी यात्रा का प्रबंधन भी करते हैं। अनिल बल ने कहा कि अधिक किराया लेने के मामले में जो बात की गई है, उससे लोगों में यह धारणा बनी है कि किफायती टिकट जारी करने के बाद बढ़ा-चढ़ा कर बिल बनाने के लिए वही जिम्मेदार हैं।

उन्होंने यहां एक बयान में कहा कि इस मामले में जो हुआ उससे उनकी छवि खराब हुई। इस वजह से उन्होंने आईवीएफ के ट्रस्टी पद से तत्काल इस्तीफा देने का फैसला किया है। इसके साथ ही उन्होंने आईवीएफ से अनुरोध किया है कि वह अपनी यात्रा जरूरतों के लिए कोई और ट्रेवल एजेंट नियुक्त कर ले। किरण बेदी ने कथित तौर पर आयोजकों को अधिक पैसे का बिल दिया था जबकि उन्होंने वीरता पदक के आधार पर हवाई टिकटों में रियायत ली थी। उन्होंने अपना बचाव करते हुए कहा था कि वह व्यक्तिगत तौर पर लाभान्वित नहीं हुई और इस प्रकार बचाई गई राशि फाउंडेशन को दी गई।

पूर्व आईपीएस अधिकारी ने किराए से अधिक राशि लौटाने की पेशकश करते हुए कहा कि बल यात्रा खाते को देख रहे थे और उन्हें अधिक राशि लौटाने के लिए कहा गया है। 

कोई टिप्पणी नहीं: