उत्तर प्रदेश विधानसभा में बसपा का हंगामा - Live Aaryaavart (लाईव आर्यावर्त)

Breaking

प्रबिसि नगर कीजै सब काजा I ह्रदय राखि कौसलपुर राजा II, हरिजन जानि प्रीति अति गाढ़ी। सजल नयन पुलकावलि बाढ़ी॥, मंगल भवन अमंगल हारी I द्रवहु सुदसरथ अजिर बिहारी II, हरि अनंत हरि कथा अनंता I कहहि सुनहि बहुबिधि सब संता II, दीन दयाल बिरिदु संभारी । हरहु नाथ मम संकट भारी।I, माता पिता की सेवा करें....बुजुर्गों का ख्याल रखें...अपनी प्रतिभा और आचरण से देश का नाम रौशन करें...

सोमवार, 28 मई 2012

उत्तर प्रदेश विधानसभा में बसपा का हंगामा


उत्तर प्रदेश विधानसभा में बहुजन समाज पार्टी (बसपा) के विधायकों ने राज्य में बिगड़ती कानून-व्यवस्था को लेकर जमकर हंगामा किया। हंगामे के कारण सदन की कार्यवाही अपराह्न् 12़ 30 बजे तक के लिए स्थगित कर दी गई। विधानसभा का सत्र सोमवार को ही शुरू हुआ। विधानसभा की कार्यवाही तय समय के अनुसार 11 बजे शुरू हुई। राज्यपाल बी. एल. जोशी ने जैसे ही अपना अभिभाषण पढ़ना शु़रू किया, बसपा विधायकों ने हंगामा शुरू कर दिया। हंगामे की वजह से राज्यपाल अपना अभिभाषण पूरा नहीं कर पाए।

बसपा विधायकों ने प्रदेश अध्यक्ष स्वामी प्रसाद मौर्य के नेतृत्व में हंगामा शुरू कर दिया। बसपा के करीब दो दर्जन विधायकों ने सदन के भीतर झंडे और बैनर लहराए।  बसपा विधायकों ने सरकार के खिलाफ जमकर नारेबाजी की। हंगामे को देखते हुए विधानसभा अध्यक्ष माता प्रसाद पांडेय ने सदन की कार्यवाही 12़ 30 बजे तक के लिए स्थगित कर दी। स्वामी प्रसाद मौर्य ने कहा कि सरकार ने गुंडों के सामने घुटने टेक दिए हैं। उन्होंने कहा कि किसानों के हितों और बिगड़ती कानून-व्यवस्था को लेकर राज्य सरकार जब तक कोई ठोस कदम नहीं उठाती, तब तक वे सदन को नहीं चलने देंगे। उल्लेखनीय है कि उत्तर प्रदेश विधानसभा की बैठक 28 मई से 29 जून तक चलनी हैं।

कोई टिप्पणी नहीं: