झाबुआ (मध्यप्रदेश) की खबर 17 फ़रवरी - Live Aaryaavart

Breaking

प्रबिसि नगर कीजै सब काजा I ह्रदय राखि कौसलपुर राजा II, हरिजन जानि प्रीति अति गाढ़ी। सजल नयन पुलकावलि बाढ़ी॥, मंगल भवन अमंगल हारी I द्रवहु सुदसरथ अजिर बिहारी II, हरि अनंत हरि कथा अनंता I कहहि सुनहि बहुबिधि सब संता II, दीन दयाल बिरिदु संभारी । हरहु नाथ मम संकट भारी।I, माता पिता की सेवा करें....बुजुर्गों का ख्याल रखें...अपनी प्रतिभा और आचरण से देश का नाम रौशन करें...

रविवार, 17 फ़रवरी 2019

झाबुआ (मध्यप्रदेश) की खबर 17 फ़रवरी

भाजपा नगर मंडल ने आतंकवाद एवं पाकिस्तान के पुतले का दहन किया
पाकिस्तान को सबक सिखाना जरूरी - शैलेष दुबे
jhabua news
झाबुआ । जम्मु कश्मीर में पुलवामा में पाकिस्तीनी सरपरस्त आतंकवादियों द्वारा सीआरपीएफ के जवानों पर किये गये आतंकवादी हमले मे 40 से अधिक सैनिकों की मृत्यु होने के विरोध में भाजपा नगर मंडल झाबुआ द्वारा स्थानीय बसस्टेंड स्थित फव्वारा चैक पर पाकिस्तान एवं आतंकवाद के पुलते का दहन किया गया । सैकडो की संख्या में उपस्थित पार्टी कार्यकर्ताओं एवं आक्रोशित जनों ने पाकिस्तान मुर्दाबाद, आतंकवाद मुर्दाबाद के गननभेदी नारों के साथ अपना विरोध दर्ज कराते हुए केन्द्र की मोदी सरकार से पाकिस्तान एवं आतंकवादियों को सबक सिखाने तथा पाकिस्तान को नेस्तुनाबूद करने की मांग उठाई । इस अवसर पर भाजपा प्रदेश कार्यसमिति के सदस्य शैलेष दुबे ने जन समुदाय को संबोधित करते हुए पाकिस्तान के इस कायराना कृत्य की भत्र्सना करते हुए कहा कि पाकिस्तान आतंकवाद को पूरी तरह प्रश्रय दे रहा है। इस घटना के बाद प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने सेना को कार्यवाही करने की पूरी छूट दे दी है। उन्होने मांग की कि प्रधानमंत्री पाकिस्तान पर आक्रमण करके 40 जवानों की नृशंष हत्या का बदला लेवे । इस अवसर पर मंडल अध्यक्ष बबलू सकलेचा ने अपने संबोधन मे कहा कि पाकिस्तान एवं उनके पाले हुए आतंकवादियों ने जो कृत्य किया है उसकी पूरी दुनिया में निंदा हुई है।उन्होने कहा कि भारतीय सेना को पूरी छूट मिलने के चलते इन मौतों का गिन गिन कर बदला लिया जावेगा । भाजपा नेता कीर्ति भावसार ने भी अपने संबोधन में कहा कि प्रधानमंत्री ने आश्वस्त किया है कि जवानों की एक एक बुद खुन का बदला लिया जावेगा ।तथा पाकिस्तान को अपनी इस गलती का खामियाजा भुगतना पडेगा । आज पूरा विपक्ष प्रधानमंत्री के साथ है और हमारी सेना पाकिस्तान को जल्द ही सबक सिखावेगी । भूपेश सिंगोड ने भी इस कृत्य की निंदा करते हुए सिद्दू के द्वारा दिये गये बयानों को राष्ट्रविरोधी बताते हुए उन्हे पाकिस्तान चले जाने की सलाह दी । पाकिस्तान आतंकवाद की मंडी बन चुका है और इसे नेस्त नाबूद करने के लिये हमारी सेनायें पूरी तरह तेैयार है । आतंकवाद एवं पाकिस्तान के पुतले के दहन के समय पूर्व जिला भाजपाध्यक्ष शैलेष दुबे, बबल्रु सकलेचा, अजय पोरवाल, कल्याणसिंह डामोर,छितूसिंह, शैलेन्द्र सोलंकी, भूपेश सिंगोड,विमल दाणी, नंदलाल रेड्डी, नरेन्द्र राठोरिया पार्षद,बबलु गोस्वामी, पूर्वेश कटारिया, रमेश कटारिया, जमुना वाखला, सायरा खान, ईरशाद कुर्रेशी,महेश वर्मा, प्रवीण कालानी, मितेश गादिया, कन्हैयालाल लाखेरी, राकेश शर्मा, सहित बडी संख्या में भाजपा के पदाधिकारी एवं कार्यकर्ता उपस्थित थे ।

पुलवामा मे सेनिको पर हमले के विरोध मे पाकिस्तान का पुतला दहन
स्कुलो ने रेली निकाल कर लगाए पाक मुर्दाबाद के नारेशहीद सेनिको को जनता ने दी भावभीनी श्रद्धांजली
jhabua news
पारा-- पुलवामा मे सेनिको पर हुवे हमले के विरोध आम जन का भी गुस्सा फुट पडा। नगर के सेकडो नागरिको ने शुक्रवार की रात मे एक मत होकर पाकिस्तान परस्त आंतकवाद के विरोध मे नगर प्रमुख मार्गो से पकिस्तान मुर्दाबाद के नारे लगाते हुवे एक जुलुस निकाला व बस स्टेण्ड पर पहुच कर सभी ने शहीद स्थल नामक अमर जवान ज्योती की रंगोली बना कर पुष्प अर्पित कर दिप प्रज्वलीत किए व शहीद सेनिको के प्रति दो मिनीट का मोन रख कर श्रद्धांजली दी। इस अवसर पर मुस्लिम समाज के सदर सलेल पठान, बोहरा समाज के हाकिम भाई जादलीवाला ,जेन समाज के सुरेश कोठारी, उमेश सेतन, अमृत राठोर,नीलेश कटारा सहीत कई नागरीको ने श्रद्धांजली सभा मे अपने विचार रखे व सरकार से पाकिस्तान को नेस्तनाबुद कर देने कि मांग की।  आज दोपहर को भाजपा मण्डल पारा ने पुलवामा मे पाकिस्तान के आंतकवादियो द्वारा सेनिको पर किए गए हमले के विरोध मे नगर बस स्टेण्ड पर शहिद सेनिको को श्रद्धांजली देकर पाकिस्तान का पुतल दहन किया गया व भारत सरकार से सेनिको की शहादत का बदला लेने कि मंाग कि गई। साथ ही पाकिस्तान मुर्दाबाद के नारे भी लगाए। इस अवसर पर जिलामंत्री सरदार सिंह डावर ,अजा मार्चा जिला महामंत्री शेलेन्द्र राठोर, पारा मण्डल अध्यक्ष ओंकार सिंह डामोर ,युवा मोर्चा उपाध्यक्ष शुभम सोनी, मण्डल अध्यक्ष राजेश पारगी, राजा सरतालिया, बच्चूसिंह निनामा, कुंजर सिंह रावत,वेस्ता जमरा सरपँच, अमरसिंह मेड़ा सरपँच, दिलीप किराड़े मण्डल महामंत्री,अनिल बामनिया पलाश कोठारी वेस्ता बामनिया सहीत कई भाजपा के कार्यकर्ता उपस्थित थे। नगर के सभी शासकिय व निजि स्कुलो ने भी इस दुःखद घटना के विरोध मे नगर प्रमुख मार्गो से हिन्दुस्तान जिन्दाबाद शहीद सेनिक अमर रहे व पाकिस्तान मुर्दाबाद के नारे लगाते हुवे रेली निकाली व शहीदो के प्रति दो मिनिट का मोन रख कर श्रद्धांजली दी।

कल्याणपुरा सरपंच ने भाजपा से त्याग पत्र देकर कांग्रेस पार्टी की सदस्यता ली

jhabua news
झाबुआ -कल्याणपुरा सरपंच शंकर हटिला ने संासद कांतिलाल भूरिया से मिलकर भारतीय जनता पार्टी की रीति निति, एंव घुटन महसूस करने के कारण आज उन्होने भारतीय जनता पार्टी से त्याग पत्र देकर कांग्रेस की सदस्यता पूरे मनोबल से ली और लोकसभा चुनाव 2019 में कांग्रेस पार्टी को पूरी तरह से महबूती दिलाने हेतु संकल्प लिया । सांसद भूरिया ने अपने निवास स्थान पर उन्हें हार पहनाकर पार्टी में शामिल किया । इस अवसर पर हटिला को कांग्रेस की सदस्यता ग्राहण करने पर डाॅ विक्रांत भूरिया, कांग्रेस नेता कमरू अजनार, दिवेष अमलियार, आदि उपस्थित थें ।

डॉ चंचल की ताजा कृति ’आदर्श गांव’ का विमोचन डॉ चंचल गुदड़ी के लाल है - पद्मश्री महेश शर्मा

jhabua news
झाबुआ । अखिल भारतीय हिंदी सेवा समिति के बैनर तले धरमपुरी में पद्मश्री महेश शर्मा के निवास पर प्रख्यात साहित्यकार डॉ. रामशंकर चंचल के ताजा उपन्यास आदर्श गांव का विमोचन पद्मश्री महेश शर्मा, साहित्यकार डॉ वाहिद फराज, सेवा समिति के अध्यक्ष भेरूसिंह चैहान तरंग और कीर्तिश राठौर के कर कमलों से संपन्न हुआ । उपन्यास के विमोचन के अवसर पर पद्मश्री महेश शर्मा ने कहा कि डॉ. चंचल इस माटी की पहचान है वे गुदड़ी के लाल है  और देश के जाने माने साहित्यकार है,। उन्होंने कहा कि डा. चंचल ने अपनी लेखनी के माध्यम से हिन्दी साहित्य की जो सेवायें की है वे निश्चित ही जिले ही नही प्रदेश एवं देश के लिये गौरव की बात है उन्होने कहा कि मैं इस उपन्यास को अवश्य पढूंगा । साहित्यकार डॉ. वाहिद फराज ने कहा कि आदर्श गांव डॉ चंचल का कुपोषण पर केंद्रित प्रेरक उपन्यास है जो सही दिशा और ज्ञान देता है । इस उपन्यास को पढने से निश्चित ही उनके मौलिक सृजन का आभास होता है। भेरूसिंह चैहान तरंग ने भी डॉ चंचल के उपन्यास आदर्श गांव की चर्चा करते हुए कहा कि उपन्यास में ग्रामीण जीवन का सजीव चित्रण देखने को मिलता है, हिंदी साहित्य में यह कृति सम्मान से ली जाएगी । तथा आदर्श गा्रम हिन्दी साहित्य का एक मील का पत्थर साबित होगा। इस अवसर पर पद्मश्री महेश शर्मा ने शिक्षा, शिक्षक, गावों शहर आदि पर सविस्तार चर्चा भी की और उपस्थित जनो को श्री शर्मा ने साहित्यकारों का परिचय भी कराया। अंत में कीर्तिश राठौर ने आभार व्यक्त किया ।

पुलवामा में आतंकी हमले में शहीद हुए वीर जवानों को दी गयी श्रद्धांजलि            

jhabua news
पिटोल । 14 फरवरी को जम्मू-कश्मीर के पुलवामा में हुए आतंकी हमले में शहीद हुए देश के वीर जवान को श्रद्धान्जलि अर्पित करने के पिटोल नगर पूरी तरह बंद रहा व्यापारियों का कहना था कि हम राजनीति पार्टियों के कहने पर अपने व्यापारिक प्रतिष्ठान बंद रख सकते है तो क्या हमारे देश के वीर जवानों के लिये इतना तो कर ही सकते है। इस आतंकवादी घटना के प्रति आज हर नागरिक में गुस्सा था ।सारे ग्रामीण आजाद चोक पर एकत्रित हुए जहा आतंकवादी अजहर मसूद और इमरान खान के पुतले को लेकर ग्राम के प्रमुख मार्ग से पाकिस्तान मुर्दाबाद,वीर जवान अमर रहे जैसे कई नारे लगाते हुए पिटोल बस स्टैंड पहुचे जहा ग्रामीणों ने आतंकवादी मसूद और इमरान खान का पुतला दहन किया ।इसके एक दिन पूर्व ग्रामीणों ने राधाकृष्ण मंदिर से कैंडल मार्च निकालकर वीर शहीदों को श्रद्धान्जलि अर्पित की।

थान्दला आतंकी हमले में शहीद जवानों को सभी सामाजिक संगठन एवं समाज ने नम आँखों से दी श्रद्धांजलि
नगर के युवा वर्ग में खासा आक्रोश - पाकिस्तान मुर्दाबाद के नारे लगे
jhabua news
थांदला । काश्मीर के पुलवामा में देश के वीर जाबांज सैनिकों को दुश्मन देश के संरक्षित आतंकवादी सन्गठन द्वारा कायरता व छल से हमला किया गया जिसमें 40 से ज्यादा सैनिक शहीद रणबांकुरों को थान्दला के विभिन्न संगठनों व समाज के लोगो द्वारा श्रद्धांजलि दी गई। अमरनाथ यात्रा समिति एवं राष्ट्रीय मानवाधिकार एवं महिला बाल विकास द्वारा स्थानीय आजाद चैक पर आयोजित कार्यक्रम की जानकारी देते हुए कार्यक्रम संयोजक पवन नाहर ने बताया कि सैनिकों के सम्मान में शहीद सैनिकों की श्रद्धांजलि सभा मे पूरे नगर के विभिन्न समाजसेवी संगठन एवं सभी धर्म वर्ग समाज के लोगो ने शिरकत करते हुए सीआरपीएफ के शाहिद वीर जवानों को केंडल जलाकर हार्दिक विनम्र श्रद्धांजलि देते हुए आतंकवादी संगठन को संरक्षण देने के लिए पाकिस्तान की निंदा करते हुए पाकिस्तान मुर्दाबाद के नारे लगाए। वरिष्ठ पत्रकार ओम प्रकाश भट्ट ने काश्मीर में आतंकवादी संगठनों की कड़ी निंदा करते हुए पाक के नापाक इरादों को उजागर करते हुए भारत देश के वीर सपूतों के अदम्य साहस की गौरव गाथा सुनाई। इसी प्रकार समाजसेवी नगीनलाल शाहजी, नगर परिषद अध्यक्ष बंटी डामोर, सांसद प्रतिनिधि गुरुप्रसाद अरोड़ा, भाजपा जिला उपाध्यक्ष फकीरचन्द राठौड़, वार्ड पार्षद पत्रकार कादर शेख, जैन श्रीसंघ अध्यक्ष जितेंद्र घोड़ावत, बावड़ी मन्दिर ट्रस्ट अध्यक्ष अशोक अरोड़ा, व्यापारी संघ अध्यक्ष अनिल भंसाली, राष्ट्रीय मानवाधिकार एवं महिला बाल विकास आयोग प्रदेशाध्यक्ष पवन नाहर, युवा गौरव लोढ़ा, समाजसेवी राजू धानक ने भी अपने विचार व्यक्त करते हुए आतंकवादी संगठनों की कायरता पूर्ण हरकतों की कठोर शब्दो मे निंदा की। सभी नगरजनों ने एकजुटता का परिचय देते हुए एक सन्देश उन देशों और आतंकवादी संगठनों को भी दिया जो भारत की एकता, अखण्डता और सम्प्रभुता को खंडित करना चाहते है। लेकिन उन्हें शायद यह पता नही है कि भारत के हर कोने में भारत के जाबांज रणबांकुरों की पूरी फौज रहती है जो वक्त आने पर किसी को भी नस्ते नाबूत कर सकती है। इस अवसर पर दाऊदी बोहरा समाज के युवाओं ने देशभक्ति गीत भी गा कर शहीद सैनिकों को अपने श्रद्धासुमन अर्पित किए। सभा के पश्चात वीर जवानों की शांति के लिए दो मिनट का मौन रखा गया तथा राष्ट्रगान से श्रद्धांजलि सभा का समापन किया गया। आज के इस श्रद्धांजलि सभा मे प्रशांत उपाध्याय, राकेश सोनी(पेंटर), श्रीमंत अरोडा, पूजा गिफ्ट का सहयोग भी सराहनीय रहा। सभा का संचालन वरिष्ठ पत्रकार कुंदन अरोड़ा ने व झाबूआ लाइव के ब्यूरों रितेश गुप्ता ने आभार माना।

कोई टिप्पणी नहीं:

Loading...