बिहार : बंद कमरे में मुम्बई के कार्डिनल ओसवाल्ड ग्रेसियस से माफी नहीं मान्य - Live Aaryaavart (लाईव आर्यावर्त)

Breaking

प्रबिसि नगर कीजै सब काजा । हृदय राखि कौशलपुर राजा।। -- मंगल भवन अमंगल हारी। द्रवहु सुदसरथ अजिर बिहारी ।। -- सब नर करहिं परस्पर प्रीति । चलहिं स्वधर्म निरत श्रुतिनीति ।। -- तेहि अवसर सुनि शिव धनु भंगा । आयउ भृगुकुल कमल पतंगा।। -- राजिव नयन धरैधनु सायक । भगत विपत्ति भंजनु सुखदायक।। -- अनुचित बहुत कहेउं अग्याता । छमहु क्षमा मंदिर दोउ भ्राता।। -- हरि अनन्त हरि कथा अनन्ता। कहहि सुनहि बहुविधि सब संता। -- साधक नाम जपहिं लय लाएं। होहिं सिद्ध अनिमादिक पाएं।। -- अतिथि पूज्य प्रियतम पुरारि के । कामद धन दारिद्र दवारिके।।

सोमवार, 30 दिसंबर 2019

बिहार : बंद कमरे में मुम्बई के कार्डिनल ओसवाल्ड ग्रेसियस से माफी नहीं मान्य

पैरवीकार  कैप्टन आल्विन सालडाना के साथ रवीना टंडन और फराह खान मुम्बई के कार्डिनल ओसवाल्ड ग्रेसियस के समक्ष आत्मसमर्पण करने पहुंचे
close-room-mercy-nopt-acceptable
पटना,30 दिसम्बर। पैरवीकार  कैप्टन आल्विन सालडाना के साथ रवीना टंडन और फराह खान मुम्बई के कार्डिनल ओसवाल्ड ग्रेसियस के समक्ष आत्मसमर्पण करने पहुंचे।कार्डिनल ओसवाल्ड ग्रेसियस के समक्ष रवीना टंडन और फराह खान आत्मसमर्पण करने के दरम्यान तहे दिल से माफी मांगी।तीनों को कोई इच्छा नहीं थी कि अपनी पेशकश से किसी को आहत पहुंचे। अगर ईसाई समुदाय को चोट पहुंची है तो हमलोग माफी मांग रहे हैं। इस पर कार्डिनल ने समय देने की मांग है ताकि पूरे टेप को सुन लें।इसके बाद ही निर्णय लिया जा सकता है।और अंत में उनलोगों से लिखित माफी ले लिया गया है।माफीनामा में भारती सिंह का नाम नहीं है। इस समय भारती सिंह देश में नहीं हैं।फराह खान ने कहा कि भारती सिंह माफी मांगी हैं।अंत में उनके लिए प्रार्थना की और उन्हें आशीर्वाद दिया। किश्चियन समुदाय का नेतृत्व करने वाली संस्था किश्चियन वेलफेयर एसोसिएशन, बिहार पटना का कहना है कि फरहा खान, रवीना टंडन ने आदरणीय कार्डिनल से गुप्त रूप से उनके आफिस में जाकर माफी मांग लेना यह तर्क संगत नहीं है, इस माफीनामा को भारत के प्रमुख चैनलों पर दिखाया जाना चाहिये । साथ ही साथ भारती और  उनके आयोजकों और चैनलवालों को भी मीडिया चैनल मे माफी मांगे। कयोंकि बहुत सारे किश्चियन समुदायों में रोष और गुस्सा अभी भी जारी है ।देश के नामी गिरामी सभी चैनलो से माफी मांग ले ,यही हम किश्चियन समुदायों की अपील है । बताते चले कि जम्मू में ईसाई समुदाय के सदस्यों ने हाल ही में आए टीवी शो के दौरान कथित तौर पर धार्मिक भावनाओं को आहत करने के लिए अभिनेत्री रवीना टंडन, निर्देशक-कोरियोग्राफर फराह खान और हास्य कलाकार भारती सिंह के खिलाफ रविवार को विरोध प्रदर्शन किया। अधिकारियों ने कहा कि प्रदर्शनकारियों ने शहर के शहीदी चौक पर इकट्ठा होकर बॉलीवुड हस्तियों के खिलाफ नारेबाजी की और उन पर ईशनिंदा का आरोप लगाया। महिलाओं सहित कई प्रदर्शनकारियों ने एक शांतिपूर्ण मार्च निकाला और बाद में शांतिपूर्ण तरीके से तितर-बितर हो गए। धार्मिक भावनाओं को आहत करने के आरोप में तीनों हस्तियों के खिलाफ पंजाब में एक सप्ताह के भीतर दूसरी प्राथमिकी दर्ज की गई है। क्रिसमस की पूर्व संध्या पर प्रसारित शो को लेकर महाराष्ट्र के बीड शहर में भी उनके खिलाफ मामला दर्ज किया गया है। फराह खान ने शुक्रवार को ट्वीट किया, “मैं सभी धर्मों का सम्मान करती हूं और किसी भी धर्म का अनादर करना मेरा उद्देश्य कभी नहीं था. रवीना टंडन, भारती सिंह और पूरी टीम की तरफ से हम लोगों से माफी मांगते हैं.”    टंडन ने भी ट्वीट किया, “मैंने ऐसा कोई शब्द नहीं कहा जिससे किसी धर्म का अनादर हो. हम तीनों (फराह खान, भारती सिंह और मैं) का किसी धर्म का अपमान करने का कोई उद्देश्य नहीं था. अगर कोई आहत हुआ है तो हम तहेदिल से उनसे माफी मांगते हैं.”

कोई टिप्पणी नहीं: