जमशेदपुर : फर्जी इनकम टैक्स अफसर बनकर महिला के जेवर लूटे, नकली जेवर का पैकेट थमाकर हुए फरार - Live Aaryaavart (लाईव आर्यावर्त)

Breaking

प्रबिसि नगर कीजै सब काजा । हृदय राखि कौशलपुर राजा।। -- मंगल भवन अमंगल हारी। द्रवहु सुदसरथ अजिर बिहारी ।। -- सब नर करहिं परस्पर प्रीति । चलहिं स्वधर्म निरत श्रुतिनीति ।। -- तेहि अवसर सुनि शिव धनु भंगा । आयउ भृगुकुल कमल पतंगा।। -- राजिव नयन धरैधनु सायक । भगत विपत्ति भंजनु सुखदायक।। -- अनुचित बहुत कहेउं अग्याता । छमहु क्षमा मंदिर दोउ भ्राता।। -- हरि अनन्त हरि कथा अनन्ता। कहहि सुनहि बहुविधि सब संता। -- साधक नाम जपहिं लय लाएं। होहिं सिद्ध अनिमादिक पाएं।। -- अतिथि पूज्य प्रियतम पुरारि के । कामद धन दारिद्र दवारिके।।

मंगलवार, 17 दिसंबर 2019

जमशेदपुर : फर्जी इनकम टैक्स अफसर बनकर महिला के जेवर लूटे, नकली जेवर का पैकेट थमाकर हुए फरार

fraud-it-officer-looted-jwelary
जमशेदपुर (आर्यावर्त संवाददाता) जमशेदपुर के जुगसलाई थाना में गुरुद्वार जा रही एक महिला से दिनदहाड़े ठगी कर लूटने का मामला सामने आया है. तीन अपराधियों ने खुद को इनकंम टैक्स अफसर बताकर महिला के सारे जेवरात उतरवा कर उसे नकली जेवर के पैकेट देकर फरार हो गए. जुगसलाई थाना क्षेत्र स्थित स्टेशन रोड गुरुद्वारा में आ रही एक महिला से दो मोटरसाइकिल पर सवार तीन अज्ञात अपराधियों ने खुद को इनकम टैक्स का अफसर बताकर महिला के सारे जेवरात उतरवा कर उसे नकली जेवर के पैकेट देकर फरार हो गए. पीड़िता ने जुगसलाई थाना में शिकायत दर्ज की गई है. इस मामले में जुगसलाई थाना के पुलिस अधिकारी ने बताया कि महिला का दो सोने का कंगन और सोने में हीरा लगा हुआ अंगूठी लेकर अपराधी फरार हो गए हैं. सीसीटीवी फुटेज के आधार पर अपराधियों की पहचान की जा रही है. जानकारी के अनुसार जुगसलाई नया बाजार की रहने वाली महिला गुरुद्वारा में आ रही थी. तभी रास्ते में एक युवक महिला के पास गया और कहा कि उनका अफसर बुला रहा है. कुछ दूरी पर जाने के बाद दो युवक वहां खड़े थे, उन्होंने खुद को इनकम टैक्स का अफसर बताया और कहा कि जेवर पहनकर सड़क पर चलना मना है. आप अपने जेवर उतार लें और उन्होंने महिला को जेवर रखने के लिए कागज का एक पैकेट दिया और उसे धोखे से अपने पास रख दूसरा पैकेट पकड़ा कर फरार हो गए. थोड़ी देर बाद महिला ने जब कागज के पैकेट को खोलकर देखा तो उसमें सारे नकली जेवर थे. महिला वहीं रोने चिल्लाने लगी, जिसके बाद जुगसलाई गुरुद्वारा प्रबंधक कमेटी के अध्यक्ष महिला के पास पहुंचे और घटनाक्रम की जानकारी ली और पुलिस को इस घटना की सूचना दी गई. पुलिस मौके पर पहुंच कर आसपास के लोगों से पूछताछ की और सीसीटीवी फुटेज को खंगालने में जुट गई है. जुगसलाई गुरुद्वारा प्रबंधक कमेटी के अध्यक्ष महेंद्र पाल सिंह ने बताया कि महिला प्रतिदिन सुबह गुरुद्वारा आती थी. सोमवरा को भी वह आ रही थी तभी रास्ते में यह घटना घटी. उन्होंने बताया है कि इस घटना के बाद से लोगों में भय का माहौल है, उन्होंने पुलिस से सुरक्षा की मांग की है. वहीं पुलिस अधिकारी हरिमोहन झा ने बताया कि पूरी घटनाक्रम का फुटेज सीसीटीवी कैमरे में कैद हो गया है. फुटेज के आधार पर अपराधियों की पहचान की जा रही है. जल्द ही अपराधी पकड़े जाएंगे कार्रवाई की जा रही है.

कोई टिप्पणी नहीं: