बिहार : 05 जिले रेडजोन एवं 13 जिले ग्रीनजोन में बाकी के ऑरेंज जॉन में बेगूसराय रेडजोन से बाहर - Live Aaryaavart

Breaking

प्रबिसि नगर कीजै सब काजा I ह्रदय राखि कौसलपुर राजा II, हरिजन जानि प्रीति अति गाढ़ी। सजल नयन पुलकावलि बाढ़ी॥, मंगल भवन अमंगल हारी I द्रवहु सुदसरथ अजिर बिहारी II, हरि अनंत हरि कथा अनंता I कहहि सुनहि बहुबिधि सब संता II, दीन दयाल बिरिदु संभारी । हरहु नाथ मम संकट भारी।I, माता पिता की सेवा करें....बुजुर्गों का ख्याल रखें...अपनी प्रतिभा और आचरण से देश का नाम रौशन करें...

रविवार, 3 मई 2020

बिहार : 05 जिले रेडजोन एवं 13 जिले ग्रीनजोन में बाकी के ऑरेंज जॉन में बेगूसराय रेडजोन से बाहर

corona-zones-in-bihar
अरुण शाण्डिल्य (बेगूसराय) आज की ताजा खबर ये की बेगूसराय जो कि रेडजोन में था वह अब रेडजोन से निकलकर ऑरेन्ज जॉन में आ गया है।यूँ तो बेगूसराय वासियों के लिए ये यह खुशी की खबर है,किन्तु इससे भी ज्यादा खुशी तब जोगी जब बेगूसराय भी ग्रीनजोन में आ सकेगा फिलहाल बिहार के 05 जिले अभी भी रेडजोन में है।

रेडजोन के जिले क्रमशः :-
मुंगेर, पटना, रोहतास, बक्सर एवं गया।

ऑरेन्ज जोन के जिले क्रमशः :- 
बेगूसराय, नालन्दा, कैमूर, सीवान, गोपालगंज, भोजपुर, औरंगाबाद, मधुबनी, पूर्वी चम्पारण, भागलपुर, अरवल,  सारण, नवादा, लखीसराय, बांका, वैशाली, दरभंगा, जहानाबाद, मधेपुरा और पुर्णियाँ।

ग्रीनजोन के जिले क्रमशः :- 
शेखपुरा, अररिया, जमुई, कटिहार, खगड़िया, किशनगंज, मुजफ्फरपुर, पश्चिमी चम्पारण, सहरसा, समस्तीपुर,  शिवहर, सीतामढ़ी और सुपौल।

उपर्युक्त सभी जिलों का रेड,ऑरेन्ज एवं ग्रीनजोन की सूचना आज की तारीख की है मात्र,कल की स्थिति क्या होगी इसके बारे में फिलहाल कुछ कहा नहीं जा सकता है।हाँ अगर शहर,प्रदेश और देश की हर नागरिक इस कोरोना महामारी की वजह से केन्द्र सरकार की ओर से जारी दिशानिर्देशों का पालन करना अपना अपना कर्तव्य समझ लें तो शीघ्र ही सब सामान्य होकर फिर पूर्ववत होना संभव हो सकता है।इसी में कोरोना की हार और मानव सामुदाय की जीत निहित है।अतः सभी आप के अपने गजरों में रहकर इस जंग को जीतने की कोशिश करें।यह जंग घर में ही रहकर लड़नेवाला है न कि इस जंग को लड़ने के लिए किसी रणक्षेत्र में जाने की आवश्यकता है।इसलिए अगर कोरोना पर विजय पताका लहराना चाहते हैं तो घर में रहते हुए अपनी सुरक्षा कर लेते हैं तो देश सुरक्षित स्वतः हो जाएगी।

कोई टिप्पणी नहीं:

Loading...