बिहार : 14 को आएगी चुनाव आयोग, कर सकती है तारीखों का ऐलान - Live Aaryaavart

Breaking

प्रबिसि नगर कीजै सब काजा I ह्रदय राखि कौसलपुर राजा II, हरिजन जानि प्रीति अति गाढ़ी। सजल नयन पुलकावलि बाढ़ी॥, मंगल भवन अमंगल हारी I द्रवहु सुदसरथ अजिर बिहारी II, हरि अनंत हरि कथा अनंता I कहहि सुनहि बहुबिधि सब संता II, दीन दयाल बिरिदु संभारी । हरहु नाथ मम संकट भारी।I, माता पिता की सेवा करें....बुजुर्गों का ख्याल रखें...अपनी प्रतिभा और आचरण से देश का नाम रौशन करें...

रविवार, 13 सितंबर 2020

बिहार : 14 को आएगी चुनाव आयोग, कर सकती है तारीखों का ऐलान

ec-coming-to-bihar-on-14
पटना : बिहार विधानसभा चुनाव की तैयारियों को लेकर चुनाव आयोग की दो सदस्यीय टीम 14 सिंतबर को बिहार आने वाली है। यह टीम बिहार में चुनाव की तैयारियों को लेकर समीक्षा करेगी।यह टीम बिहार के 38 जिलों का तैयारी की समीक्षा दो दिनों के अंदर टीम करेगी। जिसके बाद यह बताया जा रहा है कि कभी भी बिहार में चुनाव कराने का ऐलान आयोग कर सकता है। चुनाव आयोग की टीम में उप निर्वाचन आयुक्त सुदीप जैन और उप निर्वाचन आयुक्त चंद्र भूषण कुमार शामिल हैं। यह दोनों पटना आने के बाद मुजफ्फरपुर जाएंगे। यह मुजफ्फरपुर में ही बिहार के 12 जिलों मुजफ्फरपुर, सीतामढ़ी, शिवहर, पश्चिम चंपारण, पूर्वी चंपारण, वैशाली, दरभंगा, मधुबनी, समस्तीपुर समेत 12 जिलों के जिला निर्वाचन पदाधिकारियों और एसपी के साथ बैठक कर तैयारी के बारे में जानकारी लेंगे। इसके बाद यह टीम 14 सितंबर को पटना लौटकर आएगी और दोपहर में पटना में पटना, नालंदा, भोजपुर, बक्सर, सारण, सीवान और गोपालगंज के जिला निर्वाचन पदाधिकारियों और एसपी के साथ बैठक होगी। इसके अलावे यह लोग लॉ इंफोर्समेंट एजेंसियों के पदाधिकारियों के साथ बैठक करेगी।

जिसके बाद यह टीम  15 सितंबर को सुबह में भागलपुर जाएगी और 12 जिलों जिला निर्वाचन पदाधिकारियों और एसपी के साथ बैठक करेगी। इसके बाद उसी दिन ही दोपहर में आयोग की टीम बोधगया में सात जिलों के जिला निर्वाचन पदाधिकारियों और एसपी के साथ चुनाव की तैयारियों की समीक्षा करेगी। चुनाव की तैयारियों का जायजा लेने के बाद आयोग की टीम रिपोर्ट चुनाव आयोग को देगी। उसके बाद कभी भी चुनाव कराने को लेकर ऐलान किया जा सकता है। दो दिनों के अंदर आयोग की टीम 38 जिलों की समीक्षा करेगी।

कोई टिप्पणी नहीं: