सीहोर (मध्यप्रदेश) की खबर 11 दिसंबर - Live Aaryaavart

Breaking

प्रबिसि नगर कीजै सब काजा I ह्रदय राखि कौसलपुर राजा II, हरिजन जानि प्रीति अति गाढ़ी। सजल नयन पुलकावलि बाढ़ी॥, मंगल भवन अमंगल हारी I द्रवहु सुदसरथ अजिर बिहारी II, हरि अनंत हरि कथा अनंता I कहहि सुनहि बहुबिधि सब संता II, दीन दयाल बिरिदु संभारी । हरहु नाथ मम संकट भारी।I, माता पिता की सेवा करें....बुजुर्गों का ख्याल रखें...अपनी प्रतिभा और आचरण से देश का नाम रौशन करें...

शुक्रवार, 11 दिसंबर 2020

सीहोर (मध्यप्रदेश) की खबर 11 दिसंबर

अटल चौक पर युवा मोर्चा कार्यकर्ताओं ने नारेबाजी कर जलाया पेट्रोल डालकर ममता बेनर्जी का पुतला  


sehore news
सीहोर। भाजपा युवा मोर्चा कार्यकर्ताओं ने शुक्रवार को युवा मोर्चा जिला मंत्री सुदीप समा्रट प्रजापति के नेतृत्व में पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बेनर्जी का पेट्रोल डालकर पुतला जलाया। भाजपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नडडा और राष्ट्रीय महासचिव एवं पश्चिम बंगाल के प्रभारी मध्य प्रदेश के गददावर नेता कैलाश विजयवर्गीय के काफीले पर पश्चिम बंगाल में टीएमसी कार्यकर्ताओं के द्वारा जानलेवा हमला के विरोध में ममता बेनर्जी का पुतला दहन किया गया। भाजपा युवा मोर्चा कार्यकर्ताओं ने अटल चौराहे पर जमकर नारेबाजी कर आक्रोश व्यक्त किया।  कार्यकर्ताओं को संबोधित करते हुए युवा मोर्चा जिला मंत्री सुदीप समा्रट प्रजापति ने कहा की पश्चिम बंगाल में भाजपा के बढ़ते ग्राफ से ममता सरकार बोखला गई है। टीएमसी के गुंडे भाजपा कार्यकर्ताओं की हत्या कर  रहे है भाजपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष और राष्ट्रीय महासचिव एवं पश्चिम बंगाल के प्रभारी पर भी जानलेवा हमला युवा मोर्चा कार्यकर्ता बर्दाश्त नहीं करेगा।  प्रदर्शन में युवा मोर्चा जिला उपाध्यक्ष कुलदीप राजपूत, सतीश बगवैया,अंकुर राय, दीपक मारण, कान्हा कुशवाह, समीर मेवाडा, दीपक श्रीवास्तव, सत्यम राठौर, सुमित कनौजिया, समीरनानू सेन, पप्पू वर्मा, आनंद यादव, रवि विश्वकर्मा, भोले, अतुल राय, अर्जुन यादव, सोनू बाबा, गोलू वर्मा, संदीप वर्मा, जीवन, सत्या भाई, राकेश मेवाड़ा, शुभम गोर, नैतिक राय आदि युवा मोर्चा कार्यकर्ता उपस्थित थे। 

चार सर्व श्रेष्ठ टीमों को किया गया क्रिकेट प्रतियोगिता में शामिल
  • आज से शुरू होगी आईपीएल की तर्ज पर टी-20 क्रिकेट प्रतियोगिता
sehore news
सीहोर। शहर के बीएसआई मैदान पर शनिवार से आईपीएल की तर्ज पर टी-20 क्रिकेट प्रतियोगिता का शुभारंभ किया जाएगा। इस प्रतियाोगिता में भोपाल और सीहोर की चार सर्वश्रेष्ठ टीमों का चयन किया गया है। इस संबंध में जानकारी देते हुए आयोजनकर्ता हेमंत केसरिया ने बताया कि बीएसआई मैदान पर स्व.श्री मथुरा प्रसाद केसरिया की स्मृति में टी-20 लीग क्रिकेट प्रतियोगिता में शनिवार को सुबह दस बजे प्रतियोगिता का शुभारंभा किया जाएगा। इसमें पहले मैच यंग स्टार क्लब और पीपीसीए के मध्य खेला जाएगा, वहीं दोपहर में दूसरा मैच बीएसआई सीनियर और आईपीसी भोपाल के मध्य खेला जाएगा। प्रतियोगिता की तैयारी को लेकर यहां पर खेलने वाले खिलाडिय़ों ने मौसम में हुए बदलाव के कारण बारिश की बूंदबांदी से हुई पिच को कवर किया इसके अलावा तैयरियां की।

प्रतियोगिता में चार टीमों को किया शामिल
शनिवार से आरंभ होने वाली शहर के बीएसआई के मैदान पर टी-20 क्रिकेट प्रतियोगिता में सीहोर और भोपाल की चार टीमों को शामिल किया गया है। इसमें यंग स्टार क्लब, पीपीसीए सीहोर, बीएसआई सीनियर और आईपीसी भोपाल टीम को शामिल किया गया है। जानकारी के अनुसार हर मुकाबला 20-20 ओवर का खेला जाएगा। इसके अलावा स्व.श्री मथुरा प्रसाद केसरिया की स्मृति में होने वाली लीग क्रिकेट प्रतियोगिता में शामिल होने वाली प्रत्येक टीम को तीन-तीन मैच खेलने का मौका मिलेगा। बेहतर प्रदर्शन के बाद दो टीम विजेता और उपविजेता तक पहुंचेगी। समापन के अवसर पर मैन आफ द सीरिज, सर्वश्रेष्ठ बल्लेबाज, सर्वश्रेष्ठ गेंदबाज और हर मैच में मैन आफ द मैच का पुरस्कार दिया जाएगा।

भाजपा कार्यंकर्तांओ ने फूंका बंगाल की सीएम का पुतला, बनर्जी हिंसा खून खराबे की राजनीति पर उतर आई- पचौरी

sehore news
सीहोर । भाजपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा के ऊपर हुए हमले के विरोध में भाजपा कार्यंकर्तांओ ने मंडल महामंत्री आशीष पचौरी के नेतृत्व में शुक्रवार को कोतवाली चौराहे पर पश्चिम बंगाल की सीएम ममता बनर्जीं का पुतला जलाया। भाजपा कार्यकर्ताओं ने ममता सरकार के विरोध में नारेबाजी करते हुए हिंसा की राजनीति करने का आरोप लगाया। मंडल महामंत्री श्री पचौरी ने कहा कि बंगाल में राष्ट्रीय अध्यक्ष नड्डा पर हुआ हमला कायराना, शर्मनाक व अक्षम्य है। ममता बनर्जी अब हिंसा और खून खराबे की राजनीति पर उतर आई हैं। इन विपरीत परिस्थितियों में भी जेपी नड्डा ने साहस का परिचय देकर कार्यकर्ताओ का संबल मजबूत कर दिया है। भाजपा का कार्यकर्ता चुप नहीं बैठेगा। ममता सरकार को भाजपा का प्रत्येक कार्यकर्ता करारा जबाब देगा। पचौरी ने आगे कहा कि तृणमूल शासन में बंगाल अत्याचार, अराजकता और अंधकार के युग में जा चुका है। टीएमसी के राज में पश्चिम बंगाल के अंदर जिस तरह से राजनीतिक हिंसा को संस्थागत कर चरम सीमा पर पहुंचाया गया है, वो लोकतांत्रिक मूल्यों में विश्वास रखने वाले सभी लोगों के लिए चिंताजनक है।  इस दौरान पूर्व जिला अध्यक्ष सीताराम यादव, जिला प्रवक्ता राजकुमार गुप्ता, वरिष्ठ भाजपा नेता मोहन चौरसिया, गोपाल सोनी, प्रदीप बिजोरिया, जिला कार्यालय मंत्री राजू सिकरवार, नगर कार्यालय मंत्री नरेंद्र राजपूत, राजेश परिहार, हरिओम दाऊ, राजू  बोयत, शेर सिंह राजपूत, गुलशन जैन ,हृदेश राठौर, मुन्ना सरदार, रोहित यादव, संजय शमाज़्, दिनेश डाबी, विजेंद्र वमाज़्, सुदेश सोनी, अमित कटारिया, किशन सोनी, कमलेश कुशवाह, दिनेश कुशवाह, ओम यादव, सुमित यादव, निलेश राठोर, नासिर भाई आदि मौजूद रहे।

आज से किया जाएगा दो दिवसीय धार्मिक अनुष्ठान पहले दिन किया शनि प्रदोष पर भगवान का अभिषेक

sehore news
सीहोर।
शिव प्रदोष सेवा समिति और जिला संस्कार मंच के तत्वाधान में शहर के गंगा आश्रम स्थित गोपालधाम स्थित भगवान भोलेनाथ के मंदिर पर शनिवार से दो दिवसीय धार्मिक अनुष्ठान का आयोजन किया जाएगा। इसमें पहले दिन समिति के द्वारा शनि प्रदोष पर भगवान भोलेनाथ का पंच तत्व से अभिषेक किया जाएगा। वहीं रविवार को शिव चतुर्दशी व्रत पर विशेष आयोजन किया जाएगा। इस संबंध में जानकारी देते हुए पंडित पवन व्यास ने बताया कि शनि प्रदोष व्रत का योग शुभ माना जाता है। मान्यता है कि शनि प्रदोष का व्रत रखने से शनि दोष दूर होने के साथ ही भगवान शिव की विशेष कृपा प्राप्त होती है। ऐसे में आने वाला प्रदोष व्रत उन लोगों के लिए बेहद लाभकारी है, जो शनि की महादशा और साढ़ेसाती से परेशान हैं। उसकी शांति के लिए विशेष योग शनिप्रदोष पर योग बन रहा है। इसके अलावा रविवार को शिव चतुर्दशी व्रत के आयोजन पर भगवान शिव का फूलों से श्रृगार किया जाएगा। 

श्रीमती रामकुंवर बाई को श्रद्धांजली अर्पित

sehore news
सीहोर।
जिला पंचायत सदस्य और परमार समाज के अध्यक्ष तुलसीराम पटेल  की माताश्री श्रीमती रामकुंवर बाई का 82 वर्ष की आयु में निधन हो गया। इस दुख की घड़ी में परमार समाज सहित अन्य संगठनों और जनप्रतिनिधियों ने श्रीमती पटेल के निधन पर दुख व्यक्त करते हुए श्रद्धांजली अर्पित की है। श्रद्धांजली अर्पित करने वाले में जिला पंचायत सदस्य गोपाल इंजीनियर, बलराम जाट, ओम वर्मा, राजेश भूरा यादव, मनोज दीक्षित मामा, कुणाल व्यास, सूरज सिंह परमार, चंदर सिंह परमार, कपिल गौर, बाबूलाल पटेल, हेमराज परमार, वीर सिंह परमार, शेर सिंह परमार, नंद किशोर, विक्रम सिंह, मयंक शर्मा, मनोहर शर्मा, हीरु बेलानी, अरविन्द सेन, नरेन्द्र डाबी आदि शामिल है। 

रोजगार सहायक एवं सचिवों का वीडियो कानफ्रेन्‍सिंग का प्रशिक्षण हुआ इछाबर एवं नसरूल्‍लागंज में
 
sehore news
11 दिसंबर को इछाबर एवं नसरूल्‍लागंज जिला सीहोर में संभागायुक्‍त के आदेशानुसार कलेक्‍टर के निर्देशन में जिला ई गवर्नेंश सोसायटी के माध्‍यम से वीडियो कानफ्रेन्‍सिंग का सैध्‍दान्तिक एवं प्रायोगिक प्रशिक्षण हुआ जिसमें इछाबर एवं नसरूल्‍लागंज के अन्‍तर्गत आने बाले सभी रोजगार सहायक एवं सचिवों को पंचायत स्‍तर पर किस प्रकार से विभिन्‍न प्रकार के माध्‍यम जैसे मोबाईल, लेपटॉप, कम्‍प्‍यूटर के द्वारा गूगल मीट, जूम आदि से वीडियो कानफ्रेन्‍सिंग की जा सकती है जिससे भविष्‍य में शासन की महत्‍वपूर्ण योजनाओं हेतु बैठक एवं कार्य प्रगति की जानकारी सीधे पंचायत से सीधे तौर पर तत्‍काल एवं सटीक ली जा सकेगी। जिसे श्री बबिन मिश्रा(प्रशिक्षक ई गवर्नेंस), श्री मोहम्‍मद आमिर खान(सहायक प्रबंधक ई गवर्नेंस), श्री कमल चौहान, सचिन मालवीय श्री राहुल मालवीय एवं श्री मोहम्‍मद सिराज खान के द्वारा संपन्‍न किया गया।

16 व्यक्तियों की कोरोना जांच रिपोर्ट पॉजीटिव प्राप्त हुई , वर्तमान में कोरोना एक्टिव/पॉजीटिव की संख्या 122 है

sehore news
मुख्य चिकित्सा अधिकारी डॉ. सुधीर कुमार डेहरिया ने बताया कि पिछले पिछले 24 घंटे के दौरान 16 व्यक्तियों की कोरोना जांच रिपोर्ट पॉजीटिव प्राप्त हुई है। सीहोर स्‍थानीय स्‍तर पर गंगा आश्रम, वैशालीनगर, ब्रहमपुरी कॉलोनी, इंग्लिशपुरा, कोली मोहल्‍ला से कुल 07 व्‍यक्ति पॉजिटिव मिले हैं । श्‍यामपुर के अहमदपुर एवं दीदाखेडीमें से 02 व्‍यक्ति,आष्‍टा के दादावाडी क्षेत्र, कन्‍नौद रोड,टीपाखेडी एवं सिद्धिकगंज से 04 व्‍यक्ति नसरूल्‍लागंज के लाचौर, नसरूल्‍लागंज एवं शुभम कॉन्‍वेट स्‍कूल परिक्षेत्र से 03 व्‍यक्ति संक्रमित हैं कुल संक्रमित की संख्‍या एक्टिव 16हैं जिले में एक्टिव/संक्रमित व्यक्तियों की संख्या 122 है। आज कुल 03 व्यक्तियों को रिकवर होने के उपरांत डिस्चार्ज किया गया। कुल रिकवर की संख्या 2328 है। 48 संक्रमितों की उपचार के दौरान मृत्यु हुई है। आज 395  सैम्पल लिए गए है। सीहोर शहरी क्षेत्र से 30 सैम्पल लिए गए, नसरूल्लागंज 73 , आष्टा से 92 , इछावर से 92, श्यामपुर से 63,  बुदनी से 52 सैम्पल लिए गए है।  आज पॉजीटिव मिले नए कंटेनमेंट जोन सहित समस्त कंटेनमेंट एवं बफर जोन में स्वास्थ्य दलों द्वारा सघन स्वास्थ्य सर्वे किया जा रहा है। वहीं पॉजीटिव मिले व्यक्तियों के करीबी संपर्क वाले व्यक्तियों की पहचान कर उनकी सूची तैयार की जा रही है। प्रत्येक कंटेनमेंट जोन में सर्वे के लिए एक से दो दल लगाए गए है । सर्वे दल के प्रभारी चिकित्सा अधिकारियों को बनाया गया है तथा स्वास्थ्य सर्वे दल में ए.एन.एम. आशा कार्यकर्ता, आंगनबाडी कार्यकर्ताओं की ड्यूटी लगाई गई है। जिले में कुल कोरोना पॉजीटिव व्यक्तियों की संख्या 2498 है जिसमें से 48 की मृत्यु हो चुकी है 2328 स्वस्थ होकर डिस्चार्ज हो गए है तथा वर्तमान में एक्टिव/ पॉजीटिव की संख्या 122 है। आज 395 सैंपल जांच हेतु लिए गए। कुल जांच के लिए भेजे गए सेंपल 48828 हैं जिनमें से 45859 सेंपलों की रिपोर्ट निगेटिव आई है। आज 386 सेंपलों की रिपोर्ट निगेटिव आई है। कुल 395 सेंपलों की रिपोर्ट आना शेष है। पैथालॉजी द्वारा कोरोना वायरस सेंपल की रिजेक्ट संख्या कुल  है। जिले में जो व्यक्ति होम क्वारंटाइन में है उनके निवास स्थान से सीधे संवाद हेतु जिला स्तरीय कोविड-19 काल सेंटर स्थापित किया गया है जिसका संपर्क नंबर-7247704181 है कोविड-19 से संबंधित जानकारी इस संपर्क नंबर पर ली व दी जा सकती है। वहीं जिला चिकित्सालय सीहोर में टेलीमेडिसीन के लिए संपर्क नंबर 07562-401259 जारी किया गया है तथा राज्य स्तर पर 104/181 नंबर पर काल करके भी टेलीमेडिसीन सेवा का लाभ लिया जा सकता है। 104 नंबर पर ई-परामर्श सेवा का भी लाभ लिया जा सकता है। ई-संजीवनी ओपीडी सेवा हेतु www.esanjeevaniopd.in पंजीयन कराया जा सकता है। कलेक्टेट कार्यालय में भी जिला स्तरीय काल सेंटर बनाया गया है जिसका संपर्क नंबर 07562-226470 है तथा होम क्वारंटाइन व्यक्तियों तथा उनके परिजनों के लिए हेल्पलाइन नंबर 18002330175 जारी किया गया है जिस पर संस्थागत क्वारंटाइन अथवा होम क्वारंटाइन व्यक्ति या उनके परिजन इमोशनल वेलनेस अथवा साईकोलाजिकल सपोर्ट एवं अन्य जरूरी परामर्श मानसिक सेवा प्रदाताओं से निःशुल्क प्राप्त कर सकते है ।

कोविड-19 बैक्‍सीन प्रारंभ करने हेतु ब्‍लॉक टास्‍क फोर्स समितियों का होगा गठन

मुख्‍य चिकित्‍सा एवं स्‍वास्‍थ्‍य अधिकारी डॉ. सुधीर कुमार डेहरिया से प्राप्‍त जानकारी के अनुसार जिले के समस्‍त विकास खण्‍डों में वैक्‍सीन प्रारंभ करने के लिए अनुविभागीय अधिकारी की अध्‍यक्षता में ब्‍लाक टास्‍क फोर्स समिति का गठन किये जाने के निर्देश आयुक्‍त स्‍वास्‍थ्‍य संचालनालय स्‍वास्‍थ्‍य सेवाऐं से प्राप्‍त हुए थे ! डॉ डेहरिया ने जिला चिकित्‍सालय सीहोर के सिविल सर्जन, शहरी नोडल अधिकारी एवं श्‍यामपुर, आष्‍टा, इछावर, नसरूल्‍लागंज एवं बुदनी के बी एम ओ को निर्दिशित किया कि प्राप्‍त निर्देशानुसार समिति का गठन कर ब्‍लॉक टास्‍क फोर्स बैठक आयोजित करना सुनिश्चित करें एवं की गई कार्यवाही से मुख्‍य चिकित्‍सा एवं स्‍वास्‍थ्‍य अधिकारी एवं जिला ठीकाकरण अधिकारी को अवगत कराऐं ।

निजी अस्पताल में हुई प्रसूता एवं नवजात की मृत्यु के संबंध में कलेक्टर ने दिए मजिस्ट्रियल जांच के आदेश
 
कलेक्टर श्री अजय गुप्ता ने आष्टा के निजी अस्पताल पुष्प कल्याण में हुई डिलीवरी के दौरान प्रसूता एवं नवजात की मृत्यु के संबंध में मजिस्ट्रियल जांच के आदेश दिए हैं। जांच दल में डिप्टी कलेक्टर श्री रवि वर्मा, सिविल सर्जन डॉ आनंद शर्मा एवं एमडी चिकित्सा डॉ बीके चतुर्वेदी जिला चिकित्सालय सीहोर को शामिल किया गया है। अनुविभागीय अधिकारी आष्टा द्वारा कलेक्टर को अवगत कराया गया था कि पुष्प कल्याण अस्पताल में श्रीमती प्रतीक्षा शर्मा पत्नी श्री गिरीश शर्मा एवं उसके गर्भस्थ शिशु की अस्पताल प्रबंधन की लापरवाही से सिजेरियन प्रसव के दौरान मृत्यु हो गई थी। जांच दल को 15 दिवस में जांच उपरांत प्रतिवेदन कलेक्टर के समक्ष प्रस्तुत करने के लिए निर्देशित किया गया है।

कोई टिप्पणी नहीं: