बिहार : बीजेपी विधायक रश्मि वर्मा से रंगदारी मांगने वाले गिरफ्तार - Live Aaryaavart (लाईव आर्यावर्त)

Breaking

प्रबिसि नगर कीजै सब काजा । हृदय राखि कौशलपुर राजा।। -- मंगल भवन अमंगल हारी। द्रवहु सुदसरथ अजिर बिहारी ।। -- सब नर करहिं परस्पर प्रीति । चलहिं स्वधर्म निरत श्रुतिनीति ।। -- तेहि अवसर सुनि शिव धनु भंगा । आयउ भृगुकुल कमल पतंगा।। -- राजिव नयन धरैधनु सायक । भगत विपत्ति भंजनु सुखदायक।। -- अनुचित बहुत कहेउं अग्याता । छमहु क्षमा मंदिर दोउ भ्राता।। -- हरि अनन्त हरि कथा अनन्ता। कहहि सुनहि बहुविधि सब संता। -- साधक नाम जपहिं लय लाएं। होहिं सिद्ध अनिमादिक पाएं।। -- अतिथि पूज्य प्रियतम पुरारि के । कामद धन दारिद्र दवारिके।।

शनिवार, 12 दिसंबर 2020

बिहार : बीजेपी विधायक रश्मि वर्मा से रंगदारी मांगने वाले गिरफ्तार

नरकटियागंज की बीजेपी विधायक रश्मि वर्मा से दो बार रंगबाजी मांगी गयी थी.22 नवम्बर माह में मांगी गयी रंगबाजी के मामले में पुलिस ने शिकारपुर थाना क्षेत्र के महेशपुर गांव निवासी मुन्ना खां को गिरफ्तार कर जेल भी भेज दिया था.07 दिसम्बर माह में मांगी गयी रंगबाजी में एसपी उपेंद्रनाथ वर्मा ने बताया कि गिरफ्तार आमिर खुसरो मुफस्सिल थाना क्षेत्र के चुरिहरवा टोला का रहने वाला है.गिरफ्तार आमिर का आपराधिक इतिहास रहा है...

bjp-mla-rashmi-verma
नरकटियागंज. नरकटियागंज की बीजेपी विधायक रश्मि वर्मा से रंगदारी मांगने वाले शातिर को पुलिस ने देसी पिस्तौल के साथ शनिवार को गिरफ्तार कर लिया है.एसपी उपेंद्रनाथ वर्मा ने बताया कि गिरफ्तार आमिर खुसरो मुफस्सिल थाना क्षेत्र के चुरिहरवा टोला का रहने वाला है.गिरफ्तार आमिर का आपराधिक इतिहास रहा है. पूर्व में भी इनरवा, शिकारपुर व मुफस्सिल थाने में उसके खिलाफ एफआईआर दर्ज है.उसके पास से देसी पिस्तौल, दो कारतूस, सेलफोन और रंगदारी मांगने में इस्तेमाल सिम कार्ड बरामद किया गया है. एसपी ने बताया कि अमीर खुसरो ने विगत 11 सितंबर को इनरवा थाना क्षेत्र के व्यवसायी रजनीश कुमार से रंगदारी मांगी थी. रंगदारी नहीं देने पर जान मारने की धमकी दी थी. इसके बाद 22 नवंबर व 7 दिसंबर को नरकटियागंज की विधायक रश्मि वर्मा को फोन कर रंगदारी मांगी थी. विधायक से रंगदारी मांगने के बाद एसपी ने नरकटियागंज एसडीपीओ के नेतृत्व में विशेष टीम गठित की थी. टीम लगातार छापेमारी कर रही थी. इसी बीच पुलिस ने आमिर खुसरो को गिरफ्तार कर लिया. छापेमारी में शिकारपुर थानाध्यक्ष कृष्ण कुमार गुप्ता, मुफस्सिल थानाध्यक्ष उग्रनाथ झा, इनरवा थानाध्यक्ष अजय कुमार सिंह, तकनीकी शाखा के राजेश कुमार झा, राजरूप राय, मुफस्सिल थाने के पूर्णकांत सामर्थ व कई सिपाही शामिल रहे. नरकटियागंज की विधायक रश्मि वर्मा से एक बार फिर बदमाशों ने 20 लाख रुपये की रंगदारी मांगी है. रंगदारी की रकम नहीं देने पर जान से मारने की धमकी भी दी है. मामले में विधायक ने सीधे एसपी उपेंद्र नाथ वर्मा से मिलकर शिकायत की है. पुलिस मामले की जांच कर रही है. विधायक ने बताया कि सुबह 11: 30 बजे अज्ञात मोबाइल नंबर 6299381643 से फोन आया. आरोपित ने गाली- गलौज की और 20 लाख रुपये रंगदारी की मांग की. जान से मारने की धमकी भी दी. विधायक ने बताया कि करीब एक घंटे में रंगदारी के लिए तीन फोन कॉल्स एक हीं नंबर से आए.आखिरी कॉल को विधायक ने रिकॉर्ड भी किया है. करीब दो मिनट की ऑडियो है, जिसे एसपी को भी सुनाया है. बदमाश से विधायक ने रंगदारी की रकम कहां देनी है, जानने की कोशिश की तो बदमाश ने कहा - रकम तैयार रखो.बदमाश ने अपना नाम मुन्ना यादव बताया है. बता दें कि इससे पूर्व 22 नवंबर को भी विधायक से मोबाइल पर 25 लाख रुपये रंगदारी की मांग की गई थी.मामले में पुलिस ने शिकारपुर थाना क्षेत्र के महेशपुर गांव निवासी मुन्ना खां को गिरफ्तार कर जेल भी भेज दिया था.अब इस ताजा मामले में पुलिस जांच कर रही है. एसपी उपेंद्र नाथ वर्मा ने बताया कि मामले की जांच की जा रही है. शीघ्र हीं आरोपित को गिरफ्तार कर लिया जाएगा.

बीते 22 नवंबर को  नरकटियागंज की भाजपा विधायक  से  25 लाख की रंगदारी की मांग की गई थी.उस वक्त विधायक अपने मायके गोरखपुर में छठ करने के लिए गईं थीं। वहां से अपनी निजी सवारी से  पटना जा रही थी. मोबाइल नंबर 9693761337 से रंगदारी की मांग की गई थी.रकम नहीं देने पर विधायक और उनके परिवार के सदस्यों को जान से मारने की धमकी भी दी गई थी. लेकिन इस बार, विधायक नरकटियागंज में भगवती सिनेमा रोड में अवस्थित अपने आवास पर थीं.उसी वक्त बदमाश ने रंगदारी के लिए कॉल किया.  बता दें कि रविवार 22 नवम्बर 2020 को उस समय की है. जब विधायक रश्मि वर्मा अपने मायके गोरखपुर से पटना जा रही थी. इसी दौरान रास्ते में आरोपी युवक ने उनके मोबाइल नंबर पर कॉल करके इस वारदात को अंजाम दिया. विधायक रश्मि वर्मा के प्रबंधक मथुरा सिंह ने इस मामले में थाने में आवेदन देकर कार्रवाई की मांग की थी. मामले में प्राथमिकी दर्ज कर पुलिस जांच में जुट गयी. बिहार के बेतिया में भारतीय जनता पार्टी (BJP) के एक विधायक से लाखों रुपये की रंगदारी मांगने वाले शख्स को आखिरकार पुलिस ने धर दबोचा. विधायक रश्मि वर्मा ने फौरन इस बात की शिकायत पुलिस से की थीं. मामले को गंभीरता से लेते हुए बेतिया के एसपी और डीआईजी ने मामले की जांच के आदेश दिए. और जांच के लिए विशेष टीम का गठन किया. पुलिस सर्विलांस के जरिए आरोपी तक जा पहुंची और नरकटियागंज से ही आरोपी मुन्ना को पुलिस ने सिम कार्ड और मोबाइल के साथ गिरफ्तार कर लिया. नवनिर्वाचित रश्मि वर्मा से रंगदारी मांगने वाले युवक को पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया है. जिस मोबाइल से फोन कर रंगदारी मांगी गयी उस मोबाइल धारक को शिकारपुर पुलिस ने शीघ्र कार्रवाई करते हुए गिरफ्तार कर ली है. गिरफ्तार मोबाइल धारक महेशपुर गांव निवासी मुन्ना खान है. विधायक ने कहा कि सुनियोजित साजिश के तहत मुझे डराने की कोशिश हो रही है. लेकिन मैं डरने वाली नहीं हूं.मैं एसपी से स्वयं मिलकर शिकायत की हूं.पुलिस मामले की जांच कर रही है.  एसपी उपेंद्र नाथ वर्मा ने कहा कि नरकटियागंज की विधायक से मोबाइल पर रंगदारी मांगे जाने की शिकायत मिली है.शिकारपुर थाने में इस मामले में कांड दर्ज की जा रही है. पुलिस  मामले की जांच कर रही है.शीघ्र हीं आरोपित गिरफ्तार किया जाएगा.

कोई टिप्पणी नहीं: