बेतिया : कोरोना को लेकर सभी रहे सजग और सतर्क : जिलाधिकारी - Live Aaryaavart (लाईव आर्यावर्त)

Breaking

प्रबिसि नगर कीजै सब काजा । हृदय राखि कौशलपुर राजा।। -- मंगल भवन अमंगल हारी। द्रवहु सुदसरथ अजिर बिहारी ।। -- सब नर करहिं परस्पर प्रीति । चलहिं स्वधर्म निरत श्रुतिनीति ।। -- तेहि अवसर सुनि शिव धनु भंगा । आयउ भृगुकुल कमल पतंगा।। -- राजिव नयन धरैधनु सायक । भगत विपत्ति भंजनु सुखदायक।। -- अनुचित बहुत कहेउं अग्याता । छमहु क्षमा मंदिर दोउ भ्राता।। -- हरि अनन्त हरि कथा अनन्ता। कहहि सुनहि बहुविधि सब संता। -- साधक नाम जपहिं लय लाएं। होहिं सिद्ध अनिमादिक पाएं।। -- अतिथि पूज्य प्रियतम पुरारि के । कामद धन दारिद्र दवारिके।।

गुरुवार, 13 मई 2021

बेतिया : कोरोना को लेकर सभी रहे सजग और सतर्क : जिलाधिकारी

  • * गृह विभाग द्वारा जारी अद्यतन दिशा-निर्देशों का अनुपालन सुनिश्चित कराने हेतु जिलाधिकारी एवं पुलिस अधीक्षक, बेतिया के नेतृत्व में चला सघन जाँच अभियान
  • * उल्लंघन करने वाले लोगों के विरुद्ध की गई कार्रवाई, कई वाहन जब्त, दर्ज होगी प्राथमिकी
  • * कोरोना संक्रमण का कोई भी एक लक्षण आने पर नजरअंदाज नहीं करें, तुरंत डॉक्टर को दिखाएं
  • * सभी सरकारी स्वास्थ्य संस्थानों में कोविड-19 जाँच एवं ईलाज की है समुचित व्यवस्था 

betiya-dm-guideline-for-covid
बेतिया। कोरोना संक्रमण से बचाव के लिए गृह विभाग, बिहार द्वारा जारी अद्यतन दिशा-निर्देशों का अनुपालन सुनिश्चित कराने के लिए आज जिलाधिकारी, श्री कुंदन कुमार एवं पुलिस अधीक्षक, बेतिया, श्री उपेंद्र नाथ वर्मा के नेतृत्व में सघन जाँच अभियान चलाया गया । जाँच अभियान के क्रम में शहर का भ्रमण कर जारी गाइडलाइंस के पालन को लेकर सख्त हिदायत दी गई। इस दौरान वेवजह घरों से बाहर निकलने वाले तथा  कोरोना गाइडलाइंस का उल्लंघन करने वाले दर्जनों लोगों के विरुद्ध कार्रवाई की गई है। नियमों के उल्लंघन मामले में कई वाहनों को जब्त कर लिया गया है तथा संबंधित व्यक्ति पर एपेडमिक एक्ट के तहत प्राथमिकी दर्ज करने की कार्रवाई की जा रही है।  जिलाधिकारी, पुलिस अधीक्षक, बेतिया, एसडीएम, बेतिया, श्री विद्यानाथ पासवान, एसडीपीओ, बेतिया, श्री मुकुल पांडेय समेत अधिकारियों का काफिला शहर के विभिन्न मार्गो तथा चौक-चौराहों का भ्रमण करते हुए लोगों से अनावश्यक घर से बाहर नहीं निकलने तथा कोविड 19 के अद्यतन गाइडलाइंस के पालन की अपील की तथा सख्त हिदायत भी दी गयी। इस संदर्भ में जिलाधिकारी कुन्दन कुमार ने कहा की जिलेवासी सरकार द्वारा जारी अद्यतन गाइड लाइन का सख्ती के साथ पालन करें तथा जिला प्रशासन की सहायता करें। नियमों का उल्लंघन करने वाले व्यक्तियों को किसी भी सूरत में बख्शा नहीं जाएगा।  उन्होंने कहा कि किसी भी व्यक्ति को कोरोना संक्रमण का एक भी लक्षण आने पर नजरअंदाज नहीं करें, तुरंत डॉक्टर से दिखाए और डॉक्टर की सलाह पर आगे का इलाज कराएं। छोटी सी लापरवाही या शिथिलता बड़ी भयावह हो सकती है। जिलेवासी सतर्क और सजग रहें। उन्होंने कहा कि कोरोना के बढ़ते संक्रमण को रोकने के लिए जिला प्रशासन पूरी तरह मुस्तैद है। किसी को घबराने की आवश्यकता नहीं है और ना ही किसी प्रकार के अफवाहों पर ध्यान देने की जरूरत है। जिला प्रशासन की पूरी टीम जिलेवासियों को कोरोना महामारी से निजाद दिलाने के लिए कृतसंकल्पित है। सभी अधिकारी समन्वित प्रयास कर कोरोना महामारी की रोकथाम में लगे हुए हैं। कोरोना को मात देने में जिलेवासियों का अपेक्षित सहयोग नितांत ही आवश्यक है।  उन्होंने लोगों से अपील किया कि घरों में रहें, सुरक्षित रहें। बेवजह घरों से बाहर निकलने से परहेज करें। साथ ही सरकार द्वारा जारी अद्यतन दिशा-निर्देशों एवं कोरोना गाइडलाइंस का पालन करें। बचाव ही कोरोना संक्रमण से बचने का उपाय है।  पुलिस-प्रशासन पूरी तरह मुस्तैद है, नियमों का उल्लंघन करने वाले व्यक्तियों पर कार्रवाई की जाएगी।

कोई टिप्पणी नहीं: