सुपौल : संविधान की रक्षा का संकल्प लिए - Live Aaryaavart

Breaking

प्रबिसि नगर कीजै सब काजा I ह्रदय राखि कौसलपुर राजा II, हरिजन जानि प्रीति अति गाढ़ी। सजल नयन पुलकावलि बाढ़ी॥, मंगल भवन अमंगल हारी I द्रवहु सुदसरथ अजिर बिहारी II, हरि अनंत हरि कथा अनंता I कहहि सुनहि बहुबिधि सब संता II, दीन दयाल बिरिदु संभारी । हरहु नाथ मम संकट भारी।I, माता पिता की सेवा करें....बुजुर्गों का ख्याल रखें...अपनी प्रतिभा और आचरण से देश का नाम रौशन करें...

रविवार, 15 अगस्त 2021

सुपौल : संविधान की रक्षा का संकल्प लिए

flag-hoist-supaul-bihar
सुपौल. कोशी नव निर्माण मंच ने अपनी टीम के साथी अनेक स्थानों पर झंडोतोलन कर आजादी की राह पर बलिदान देने वाले शहीदों का नमन किए, आजादी की रक्षा करने, शहीदों के सपनों का भारत निर्माण में योगदान देने व कोशी नव निर्माण मंच ने अपनी टीम के साथी अनेक स्थानों पर झंडोतोलन कर आजादी की राह पर बलिदान देने वाले शहीदों का नमन किए, आजादी की रक्षा करने, शहीदों के सपनों का भारत निर्माण में योगदान देने व संविधान की रक्षा का संकल्प लिए. सुबह में सुपौल व मधेपुरा में वर्षा हो रही थी जिससे लग रहा था कि यह आयोजन करना मुश्किल होगा पर जज्बे के आगे सभी तय जगहों पर कार्यक्रम बढ़िया तरह से हुआ इसके आयोजन में लगे सभी साथियो को हार्दिक बधाई. आज सुपौल स्थित कोशी नव निर्माण मंच के  कार्यालय पर जिला अध्यक्ष व अवकाश प्राप्त सीआरपीएफ के इंस्पेक्टर श्री इंद्र नारायण सिंह जी ने झण्डा फहराया. वही आयोजन की तैयारी में इंद्रजीत, हरिन्दन जी का विशेष योगदान रहा.जिला संरक्षक भुवनेश्वर प्रसाद जी व NAPM के जिला संयोजक  रामचन्द यादव जी  के साथ आस पड़ोस के सभी लोग मजबूती से भगीदारी निभाए. मधेपुरा में संगठन की पहल पर शुरू जलांचल फ़ार्मर्स प्रोड्यूसर कम्पनी (किसानो की कोऑपरेटिव) के रजनी प्रसादी चौक प्रखण्ड मुरलीगंज के सेंटर पर चेयर मैन प्रभात कुमार भारती जी अवकाश प्राप्त सेना के जवान है उन्होंने झंडा फहराया वहां राजू भाई इशरत परवीन, सतीश रमन जी विजय जी सहित अनेक साथी उपस्थित रहे. कोशी जीवनशालाओ (कोशी नदी के बीच) में सबसे उम्मदा आयाेजन निर्मली प्रखण्ड के सिकरहटा पलार का रहा,जहाँ झंडोतोलन के बाद सभी बच्चों को खीर खिलाया गया. वहां का झंडोतोलन श्री अरविंद मेहता जी ने किया. वही राजेश मेहता कामेश्वर कर्ण सहित बच्चे व अभिभावकों की भागीदारी रही. मरौना प्रखण्ड के खोखनहा पंचायत के झमेली मुसहरी में झंडोतोलन मुसाय सदा जी ने किया.वहां भीम सदा, संदीप यादव का विशेष योगदान आयोजन में रहा.नदी की धार में कट कर नए जगह बस रहे मन्ना टोला में इस वर्ष का आयोजन हो पाना कठिन था पर वहां भी बहुत बढ़िया आयोजन प्रमोद राम व प्रियंका कुमारी के सफल प्रयास से हुआ. वहां का झंडोतोलन श्री प्रसाद सिंह जी ने किया खोखनहा गोठ व किशनपुर प्रखण्ड के परसाहि में भी आयोजन ठीक रहा. विकास मित्रों ने अपने- अपने महादलित टोले मे झंडोत्तोलन किया. सरकार के द्वारा कहा गया कि हर महादलित टोले मे विकास मित्र के द्वारा झंडोत्तोलन का कार्य करवाया जाए.सरकार के आदेशानुसार विकास मित्र संजय कुमार ने अपने महादलित टोले दाउदपुर में  झंडोतोलन का कार्य किया.. सुबह में सुपौल व मधेपुरा में वर्षा हो रही थी जिससे लग रहा था कि यह आयोजन करना मुश्किल होगा पर जज्बे के आगे सभी तय जगहों पर कार्यक्रम बढ़िया तरह से हुआ इसके आयोजन में लगे सभी साथियो को हार्दिक बधाई.


आज सुपौल स्थित कोशी नव निर्माण मंच के  कार्यालय पर जिला अध्यक्ष व अवकाश प्राप्त सीआरपीएफ के इंस्पेक्टर श्री इंद्र नारायण सिंह जी ने झण्डा फहराया. वही आयोजन की तैयारी में इंद्रजीत, हरिन्दन जी का विशेष योगदान रहा.जिला संरक्षक भुवनेश्वर प्रसाद जी व NAPM के जिला संयोजक  रामचन्द यादव जी  के साथ आस पड़ोस के सभी लोग मजबूती से भगीदारी निभाए. मधेपुरा में संगठन की पहल पर शुरू जलांचल फ़ार्मर्स प्रोड्यूसर कम्पनी (किसानो की कोऑपरेटिव) के रजनी प्रसादी चौक प्रखण्ड मुरलीगंज के सेंटर पर चेयर मैन प्रभात कुमार भारती जी अवकाश प्राप्त सेना के जवान है उन्होंने झंडा फहराया वहां राजू भाई इशरत परवीन, सतीश रमन जी विजय जी सहित अनेक साथी उपस्थित रहे. कोशी जीवनशालाओ (कोशी नदी के बीच) में सबसे उम्मदा आयाेजन निर्मली प्रखण्ड के सिकरहटा पलार का रहा,जहाँ झंडोतोलन के बाद सभी बच्चों को खीर खिलाया गया. वहां का झंडोतोलन श्री अरविंद मेहता जी ने किया. वही राजेश मेहता कामेश्वर कर्ण सहित बच्चे व अभिभावकों की भागीदारी रही. मरौना प्रखण्ड के खोखनहा पंचायत के झमेली मुसहरी में झंडोतोलन मुसाय सदा जी ने किया.वहां भीम सदा, संदीप यादव का विशेष योगदान आयोजन में रहा.नदी की धार में कट कर नए जगह बस रहे मन्ना टोला में इस वर्ष का आयोजन हो पाना कठिन था पर वहां भी बहुत बढ़िया आयोजन प्रमोद राम व प्रियंका कुमारी के सफल प्रयास से हुआ. वहां का झंडोतोलन श्री प्रसाद सिंह जी ने किया खोखनहा गोठ व किशनपुर प्रखण्ड के परसाहि में भी आयोजन ठीक रहा. विकास मित्रों ने अपने- अपने महादलित टोले मे झंडोत्तोलन किया. सरकार के द्वारा कहा गया कि हर महादलित टोले मे विकास मित्र के द्वारा झंडोत्तोलन का कार्य करवाया जाए.सरकार के आदेशानुसार विकास मित्र संजय कुमार ने अपने महादलित टोले दाउदपुर में  झंडोतोलन का कार्य किया.

कोई टिप्पणी नहीं: