बिहार : MLC चुनाव को लेकर चिराग ने फाइनल किये उम्मीदवारों के नाम - Live Aaryaavart (लाईव आर्यावर्त)

Breaking

प्रबिसि नगर कीजै सब काजा I ह्रदय राखि कौसलपुर राजा II, हरिजन जानि प्रीति अति गाढ़ी। सजल नयन पुलकावलि बाढ़ी॥, मंगल भवन अमंगल हारी I द्रवहु सुदसरथ अजिर बिहारी II, हरि अनंत हरि कथा अनंता I कहहि सुनहि बहुबिधि सब संता II, दीन दयाल बिरिदु संभारी । हरहु नाथ मम संकट भारी।I, माता पिता की सेवा करें....बुजुर्गों का ख्याल रखें...अपनी प्रतिभा और आचरण से देश का नाम रौशन करें...

रविवार, 6 मार्च 2022

बिहार : MLC चुनाव को लेकर चिराग ने फाइनल किये उम्मीदवारों के नाम

chirag-announce-mlc-candidate
पटना : स्थानीय प्राधिकार कोटे से खाली बिहार विधान परिषद की सीटों को लेकर चुनाव आयोग ने चुनाव की तारीखों का ऐलान कर दिया है। इसको लेकर 4 अप्रैल को वोटिंग होनी है और 7 को नतीजे आएंगे। चुनाव को लेकर राजद, वाम दल और कांग्रेस ने अपने प्रत्याशियों की घोषणा कर दी है। वहीं, सीटों का बंटवारा होने के बाद एनडीए अभी तक अपने उम्मीदवारों के नामों का औपचारिक ऐलान नहीं किया है। इस बीच एनडीए से अलग होकर विधानसभा का चुनाव लड़ने वाली लोजपा एमएलसी चुनाव में अकेले उतरने का निर्णय ली है। इसी कड़ी में चिराग पासवान गुट वाली लोजपा ने फिलहाल 5 प्रत्याशियों की पहली सूची जारी की है।


लोजपा नेता मयंक मौली ने जिन प्रत्याशियों की सूची जारी की है, उसमें गया, जहानाबाद, अरवल सीट से सतेंद्र शर्मा, नालंदा से नरेश प्रसाद सिंह, रोहतास-कैमूर से रविशंकर पासवान, दरभंगा से विपिन पाठक और सहरसा, मधेपुरा, सुपौल से गंगा सागर कुमार उर्फ़ छत्री यादव को उम्मीदवार बनाया गया है। बता दें कि गत चुनाव में सहरसा, मधेपुरा और सुपौल सीट से नूतन सिंह चुनाव लड़ी थी और उनकी जीत हुई थी। इस बार वे भाजपा के साथ हैं और भाजपा प्रत्याशी के तौर पर चुनावी मैदान में सक्रिय हैं।

कोई टिप्पणी नहीं: