बिहार : भागलपुर को थी दहलाने की साजिश - Live Aaryaavart (लाईव आर्यावर्त)

Breaking

प्रबिसि नगर कीजै सब काजा । हृदय राखि कौशलपुर राजा।। -- मंगल भवन अमंगल हारी। द्रवहु सुदसरथ अजिर बिहारी ।। -- सब नर करहिं परस्पर प्रीति । चलहिं स्वधर्म निरत श्रुतिनीति ।। -- तेहि अवसर सुनि शिव धनु भंगा । आयउ भृगुकुल कमल पतंगा।। -- राजिव नयन धरैधनु सायक । भगत विपत्ति भंजनु सुखदायक।। -- अनुचित बहुत कहेउं अग्याता । छमहु क्षमा मंदिर दोउ भ्राता।। -- हरि अनन्त हरि कथा अनन्ता। कहहि सुनहि बहुविधि सब संता। -- साधक नाम जपहिं लय लाएं। होहिं सिद्ध अनिमादिक पाएं।। -- अतिथि पूज्य प्रियतम पुरारि के । कामद धन दारिद्र दवारिके।।

रविवार, 6 मार्च 2022

बिहार : भागलपुर को थी दहलाने की साजिश

cooker-bomb-recoverd-in-bhagalpur
पटना : सिल्क नगरी के नाम से विख्यात भागलपुर में पिछले दिनों एक-एक कर कई बम धमाके हुए जिससे पूरा इलाका दहल उठा। जिसमें दर्जनभर से अधिक लोगों की मौत हुई और कई लोग गंभीर रूप से जख्मी हुए। वहीं, इस घटना के बाद भागलपुर पुलिस ने मामले की छानबीन कर बड़ा खुलासा किया है। भागलपुर पुलिस ने घटनास्थल से महज 500 मीटर की दूरी पर एक प्रेशर कुकर बरामद किया है। इसमें विस्फोटक सामग्री रखी गई थी। इसके बाद पुलिस मामले की तह तक पहुंचने में जुटी है। दरअसल, भागलपुर पुलिस की विशेष टीम ने शनिवार रात घटना स्थल के आसपास के दो दर्जन से अधिक घरों में एसपी के नेतृत्व में छापेमारी की है, जिसमें कई घरों से भारी मात्रा में विस्फोटक बरामद किए गए हैं। कई घरों में दरवाजे ही नहीं खुले तो पुलिस बाहर से सीढ़ी लगाकर घर में घुसी और बारूदों का जखीरा बरामद किया।


पुलिस का कहना है कि मामले की जांच की जा रही है।इससे प्रेशर कुकर का कनेक्शन खंगाला जा सके। शनिवार देर रात पुलिस ने जितना भी विस्फोटक बरामद किया है वह उसे अपने साथ ले गई है। पुलिस का कहना है कि क्षेत्र के अन्य घरों में भी सर्च ऑपरेशन चल रहा है। वहीं, भागलपुर के एसपी बाबूराम का कहना है कि उनको इनपुट मिला था। इसके बाद उन्होंने विशेष टीम बनाई और शनिवार की रात्रि में छापेमारी को अंजाम दिया। एक साथ घटनास्थल के आसपास के कई घरों में सर्च ऑपरेशन चलाया गया। जिसमें पुलिस को भारी मात्रा में विस्फोटक सामग्री मिली। इसमें लाल, पीला, नीला और सिल्वर बारूद शामिल है। इधर, घटना स्थल के पास ही एक घर से बरामद प्रेशर कुकर से बड़ा सवाल खड़ा हो गया है। अब आशंका यही है कि कहीं घटना प्रेशर कुकर बम के कारण तो नहीं हुई है। ऐसे कई सवालों के जवाब ढूंढ़ने में पुलिस की टीम जुटी है। पुलिस अब तक यह पता नहीं लगा पाई है कि घटना क्यों और किस विस्फोट से हुई है।

कोई टिप्पणी नहीं: