मधुबनी : प्रेस क्लब मधुबनी में प्रेस से परिचर्चा कार्यक्रम का हुआ आयोजन - Live Aaryaavart (लाईव आर्यावर्त)

Breaking

प्रबिसि नगर कीजै सब काजा I ह्रदय राखि कौसलपुर राजा II, हरिजन जानि प्रीति अति गाढ़ी। सजल नयन पुलकावलि बाढ़ी॥, मंगल भवन अमंगल हारी I द्रवहु सुदसरथ अजिर बिहारी II, हरि अनंत हरि कथा अनंता I कहहि सुनहि बहुबिधि सब संता II, दीन दयाल बिरिदु संभारी । हरहु नाथ मम संकट भारी।I, माता पिता की सेवा करें....बुजुर्गों का ख्याल रखें...अपनी प्रतिभा और आचरण से देश का नाम रौशन करें...

गुरुवार, 21 अप्रैल 2022

मधुबनी : प्रेस क्लब मधुबनी में प्रेस से परिचर्चा कार्यक्रम का हुआ आयोजन

  • सभी प्रिंट एवम इलेक्ट्रॉनिक मीडिया प्रतिनिधियों ने लिया भाग। 
  • प्रशासन एवम मीडिया के बीच और होगा बेहतर समन्वय- डीपीआरओ। 
  • जिले मे गुणवत्तापूर्ण सूचनाओं का होगा ससमय संप्रेषण। 

dpro-mee-wih-journalis-madhubani
मधुबनी, प्रेस क्लब मधुबनी में जिला जनसम्पर्क पदाधिकारी परिमल कुमार की अध्यक्षता में "प्रेस से परिचर्चा कार्यक्रम" का आयोजन किया गया, जिसमें सभी मीडिया प्रतिनिधियों ने भाग लिया। परिचर्चा तीन सत्रों में सम्पन्न हुई। परिचर्चा के प्रथम सत्र में नव पदस्थापित डीपीआरओ परिमल कुमार ने अपना परिचय देते  हुए उपस्थित सभी मीडिया प्रतिनिधियों से परिचय प्राप्त किया। दूसरे सत्र में प्रशासन एवम मीडिया के बीच बेहतर समन्वय बनाने एवम सूचना सम्प्रेषण  को लेकर व्यापक चर्चा की गई। मीडिया प्रतिनिधियों द्वारा दिये गए सुझाव एवम शिकायतों के आलोक में सभी का धन्यवाद ज्ञापित करते हुए डीपीआरओ ने कहा कि शीघ्र ही इस पर अग्रेतर कदम उठाए जाएंगे।  उन्होंने कहा कि मीडिया को ससमय गुणवत्तापूर्ण सूचना उपलब्ध करवाना उनकी सर्वोच्च प्राथमिकता में है। उन्होंने उपस्थित मीडिया प्रतिनिधियों से अपील किया कि सरकार की पत्रकार बीमा योजना का लाभ अवश्य उठाये। परिचर्चा में मीडिया प्रतिनिधियों  ने भी अपने कई महत्वपूर्ण एवम बहुमूल्य सुझाव दिए।  अधिकारियों और मीडिया कर्मियों के बीच बेहतर संवाद और सभी महत्वपूर्ण सरकारी योजनाओं से संबंधित सूचनाओं का जन जन तक पंहुचना ,मधुबनी शहर में अतिक्रमण एवम जाम से निजात, भूमि विवाद, विधिव्यवस्था आदि को लेकर उपस्थित मीडिया प्रतिनिधियों द्वारा महत्वपूर्ण सुझाव दिए गए। डीपीआरओ ने सभी मीडिया प्रतिनिधियों  की सुझावों एवम शिकायतों को बारी बारी से सुना और उन्हें शीघ्र ही नियमानुकूल कदम उठाने की बात कही, साथ ही आवश्यकता पड़ने पर वरीय अधिकारियों के संज्ञान में देने का आश्वासन दिया।


अपने संबोधन में डीपीआरओ ने कहा कि आने वाले दिनों में हमें मिलकर जिले के बेहतरी के लिए कार्य करना है। फर्जी पत्रकारिता एवम पत्रकार के सम्बंध में उठाये गए सवाल पर उन्होंने कहा की चंद गलत लोगों के कारण सम्पूर्ण मीडिया कर्मियों की गरिमा धूमिल नही होने दी जाएगी,ऐसे लोगो को चिन्हित करने में मीडिया का सहयोग अपेक्षित है। उन्होंने कहा कि हमें जनहित में प्रखर पत्रकारिता का उदाहरण प्रस्तुत करना चाहिए ताकि जन कल्याण की सामूहिक अपेक्षाओं को पूरा किया जा सके। डीपीआरओ ने जिलाधिकारी के नेतृत्व में जिले में चलाए जा रहे सभी योजनाओं को सफलीभुत करने में मीडिया कर्मियों की भूमिका को रेखांकित किया और भविष्य में सूचनाओं को लेकर बेहतर तालमेल की बात कही। उन्होंने मीडिया कर्मियों के हित में जिले के सूचना भवन के बेहतर इस्तेमाल जैसे बैठने की व्यवस्था, इंटरनेट की व्यवस्था, सूचना सम्प्रेषण की व्यवस्था,पेयजल की व्यवस्था आदि को शीघ्र दुरुस्त किए जाने की बात कही। उक्त परिचर्चा कार्यक्रम में  सभी प्रमुख इलेक्ट्रॉनिक एवं प्रिंट मीडिया के प्रतिनिधि उपस्थित थे।

कोई टिप्पणी नहीं: