भूटिया को मोहन बागन ने किया निलंबित - Live Aaryaavart (लाईव आर्यावर्त)

Breaking

प्रबिसि नगर कीजै सब काजा । हृदय राखि कौशलपुर राजा।। -- मंगल भवन अमंगल हारी। द्रवहु सुदसरथ अजिर बिहारी ।। -- सब नर करहिं परस्पर प्रीति । चलहिं स्वधर्म निरत श्रुतिनीति ।। -- तेहि अवसर सुनि शिव धनु भंगा । आयउ भृगुकुल कमल पतंगा।। -- राजिव नयन धरैधनु सायक । भगत विपत्ति भंजनु सुखदायक।। -- अनुचित बहुत कहेउं अग्याता । छमहु क्षमा मंदिर दोउ भ्राता।। -- हरि अनन्त हरि कथा अनन्ता। कहहि सुनहि बहुविधि सब संता। -- साधक नाम जपहिं लय लाएं। होहिं सिद्ध अनिमादिक पाएं।। -- अतिथि पूज्य प्रियतम पुरारि के । कामद धन दारिद्र दवारिके।।

शुक्रवार, 12 जून 2009

भूटिया को मोहन बागन ने किया निलंबित

मोहन बागान ने क्लब के कप्तान भाइचुंग भूटिया को नियम और निर्देशों के उल्लंघन के लिये 6 महीनों के लिये निलम्बित कर दिया है। मोहन बागान ने 15 मई को श्री भूटिया को कारण बताओ नोटिस भी जारी किया था जिसके बाद उन्होंने क्लब की सदस्यता से मुक्त किये जाने की इच्छा व्यक्त की थी।
क्लब की कार्यकारी समिति ने सोमवार को कोलकाता में हुई बैठक में उनके निवेदन को ठुकराते हुये भारतीय फुटबॉल के इस दिग्गज खिलाड़ी को 6 महीने के लिये निलम्बित कर दिया। समिति के वरिष्ठ सदस्य सुब्रत मुखर्जी ने पत्रकारों को बताया, "सर्वसम्मति से लिये गये एक निर्णय में कार्यकारी समिति ने भूटिया को 6 महीने के लिये क्लब की सदस्यता से निलम्बित करने का फैसला लिया है। इस दौरान वह मोहन बागान के लिये नहीं खेल सकेंगे।"
श्री मुखर्जी ने आगे कहा कि कप्तान होने के बावजूद वह काफी लंबे समय से क्लब के नियमों और दिशा निर्देशों का उल्लंघन कर रहे थे जो क्लब के साथ अनुबंधों का उल्लंघन है। उन्होंने कहा कि श्री भूटिया न केवल अभ्यास बल्कि अंतर्राष्ट्रीय प्रतिस्पर्धाओं में भी गैर जिम्मेदारी भरा रवैया प्रदर्शित कर रहे थे।
उन्होंने आगे कहा, "भाइचुंग भूटिया एक महान खिलाड़ी हैं...लेकिन वह खेल से बड़े नहीं है और खेल के हित में हमने ये निर्णय लिया है...और दिखा दिया कि वह महज एक खिलाड़ी हैं...संस्था नहीं जबकि मोहन बागान बहुत पुराना राष्ट्रीय क्लब है।"

कोई टिप्पणी नहीं: