अमेरिका के परमाणु प्रतिष्ठानों की खुफिया रिपोर्ट इंटरनेट पर. - Live Aaryaavart (लाईव आर्यावर्त)

Breaking

प्रबिसि नगर कीजै सब काजा । हृदय राखि कौशलपुर राजा।। -- मंगल भवन अमंगल हारी। द्रवहु सुदसरथ अजिर बिहारी ।। -- सब नर करहिं परस्पर प्रीति । चलहिं स्वधर्म निरत श्रुतिनीति ।। -- तेहि अवसर सुनि शिव धनु भंगा । आयउ भृगुकुल कमल पतंगा।। -- राजिव नयन धरैधनु सायक । भगत विपत्ति भंजनु सुखदायक।। -- अनुचित बहुत कहेउं अग्याता । छमहु क्षमा मंदिर दोउ भ्राता।। -- हरि अनन्त हरि कथा अनन्ता। कहहि सुनहि बहुविधि सब संता। -- साधक नाम जपहिं लय लाएं। होहिं सिद्ध अनिमादिक पाएं।। -- अतिथि पूज्य प्रियतम पुरारि के । कामद धन दारिद्र दवारिके।।

शुक्रवार, 12 जून 2009

अमेरिका के परमाणु प्रतिष्ठानों की खुफिया रिपोर्ट इंटरनेट पर.

अमेरिकी सरकार की देश के सैकड़ों परमाणु प्रतिष्ठानों और कार्यक्रमों की जानकारी से भरी एक खूफिया रिपोर्ट गलती से इन्टरनेट पर पोस्ट कर दी गई थी।
266 पन्नो की इस रिपोर्ट को सरकार के छपाई ऑफिस के वेब साईट पर सोमवार को थोड़े समय के लिए गलती से पोस्ट कर दिया गया था। इस रिपोर्ट में ऐसे प्रतिष्ठानों के बारे में जानकारी है जहां यूरेनियम रखा जाता है. यूरेनियम परमाणु अस्त्र बनाने के लिए जरूरी है. इस रिपोर्ट को देखते ही कई मीडिया एजेंसियों द्वारा पूछताछ किये जाने पर उसे वेब साईट से हटा दिया गया.
इस रिपोर्ट के कुछ पन्नो पर ' अति सवेंदनशील और गुप्त' लिखा हुआ था।
लेकिन राष्ट्रीय परमाणु सुरक्षा प्रशासन के एक प्रवक्ता ने कहा है कि इस रिपोर्ट को अन्य कई एजेंसियों द्वारा परखा गया है। इस परीक्षण का उदेश्य था यह जानना कि राष्ट्रीय सुरक्षा को लेकर किसी भी प्रकार की महत्वपूर्ण जानकारी इस गलती के कारण सामने आयी या नहीं ? हालांकि परीक्षण करने वाली एजेंसियों ने इस बात की पुष्टि की कि ऐसी कोई भी जानकारी सामने नहीं आई लेकिन साथ ही यह भी कहा कि अच्छा होता अगर यह रिपोर्ट इन्टरनेट पर न छापी जाती.
परमाणु अप्रसार संधि की शर्तों के अनुसार अमरीका का दायित्व पूरा करने के लिए ओबामा प्रशासन ने अंततः अंतर्राष्ट्रीय परमाणु एजेंसी को सौंपने के वास्ते यह रिपोर्ट तैय्यार की थी।

1 टिप्पणी:

Admin ने कहा…

ya its true i found this report here this site is provide more useful information and haking details, here i found lots of passwords, tools, software etc. must see

http://asliknowledge.blogspot.com

if this link is not work properlly copy and past it ur URL Bar and press enter key

Enjoy