मधु कोड़ा के खिलाफ एक और प्राथमिकी दर्ज !! - Live Aaryaavart (लाईव आर्यावर्त)

Breaking

प्रबिसि नगर कीजै सब काजा । हृदय राखि कौशलपुर राजा।। -- मंगल भवन अमंगल हारी। द्रवहु सुदसरथ अजिर बिहारी ।। -- सब नर करहिं परस्पर प्रीति । चलहिं स्वधर्म निरत श्रुतिनीति ।। -- तेहि अवसर सुनि शिव धनु भंगा । आयउ भृगुकुल कमल पतंगा।। -- राजिव नयन धरैधनु सायक । भगत विपत्ति भंजनु सुखदायक।। -- अनुचित बहुत कहेउं अग्याता । छमहु क्षमा मंदिर दोउ भ्राता।। -- हरि अनन्त हरि कथा अनन्ता। कहहि सुनहि बहुविधि सब संता। -- साधक नाम जपहिं लय लाएं। होहिं सिद्ध अनिमादिक पाएं।। -- अतिथि पूज्य प्रियतम पुरारि के । कामद धन दारिद्र दवारिके।।

मंगलवार, 31 अगस्त 2010

मधु कोड़ा के खिलाफ एक और प्राथमिकी दर्ज !!

सतर्कता ब्यूरौ ने झारखंड के पूर्व मुख्यमंत्री मधु कोड़ा और 28 अन्य आरोपियों के खिलाफ एक और एफआईआर दर्ज की है। एफआईआर में कोड़ा पर झारखंड के गांवों में बिजली के तार बिछाने के लिए हैदराबाद की एक कंपनी को ठेका देने में अरबों रुपए का हेरफेर करने का आरोप लगाया गया है। कोड़ा पर धोखाधड़ी और आपराधिक साजिश के भी आरोप लगे हैं।

झारखंड पुलिस के आईजी एमवी राओं ने आज जानकारी दी कि सतर्कता ब्यूरौ ने मधु कोड़ा, राष्ट्रीय जनता दल के नेता गिरिनाथ सिंह व प्रकाश राम और झारखंड राज्य बिजली बोर्ड के तीन पूर्व अध्यक्षों के खिलाफ कल एफआईआर दर्ज कराई।

 झारखंड में 23 महीने तक चली मधु कोड़ा की सरकार को राष्ट्रीय जनता दल ने बाहर से समर्थन दिया था। एफआईआर में राजद नेताओं पर हैदराबाद की एक कंपनी को लातेहर, पलामु और गढ़वा जिलों के ग्रामीण क्षेत्र में बिजलीकरण के लिए 467.12 करोड़ रुपए के ठेके दिलवाने के नाम पर रिश्वत लेने के आरोप लगाए गए हैं। 

मधु कोड़ा के करीबी विनोद सिन्हा का नाम भी एफआईआर में हैं। ज्ञात हो कि पिछले साल अक्टूबर में प्रवर्तन निदेशालय और आयकर विभाग द्वारा कोड़ा के ठिकानों पर छापे मारने के बाद से ही सिन्हा लापता है। कोड़ा फिलहाल हवाला कारोबार और गैरकानूनी निवेश के मामलों में जेल में बंद हैं।

कोई टिप्पणी नहीं: