व्हाइट हाउस पर गोली चलाने वाले पर मुक़दमा. - Live Aaryaavart (लाईव आर्यावर्त)

Breaking

प्रबिसि नगर कीजै सब काजा । हृदय राखि कौशलपुर राजा।। -- मंगल भवन अमंगल हारी। द्रवहु सुदसरथ अजिर बिहारी ।। -- सब नर करहिं परस्पर प्रीति । चलहिं स्वधर्म निरत श्रुतिनीति ।। -- तेहि अवसर सुनि शिव धनु भंगा । आयउ भृगुकुल कमल पतंगा।। -- राजिव नयन धरैधनु सायक । भगत विपत्ति भंजनु सुखदायक।। -- अनुचित बहुत कहेउं अग्याता । छमहु क्षमा मंदिर दोउ भ्राता।। -- हरि अनन्त हरि कथा अनन्ता। कहहि सुनहि बहुविधि सब संता। -- साधक नाम जपहिं लय लाएं। होहिं सिद्ध अनिमादिक पाएं।। -- अतिथि पूज्य प्रियतम पुरारि के । कामद धन दारिद्र दवारिके।।

बुधवार, 18 जनवरी 2012

व्हाइट हाउस पर गोली चलाने वाले पर मुक़दमा.

अमेरिका कीएक संघीय ग्रैंड जूरी ने औपचारिक रूप से एक 21 साल के युवकपर अमेरिका के राष्ट्रपति बराक ओबामा की हत्या का प्रयास करने के लिए आरोपित किया है। युवक पर पिछले साल व्हाइट हाउस पर फायरिंग करने का आरोप लगा था।

ऑस्कार रामिरो ओर्टेगा हेमंदेज़ पिछले साल 11 नवम्बर को हुए एक फायरिंग घटना में शामिल था। इस फायरिंग में व्हाइट हाउस के बाहरी खिडकियों में से एक खिड़की में गोली लगी थी।

डिस्ट्रिक्ट ऑफ़ कोलम्बिया की संघीय ग्रैंड जूरी ओर्टेगा हेर्नान्देज़ पर 17 काउंट का अभियोग चलाएगा । ओर्टेगा 16 नवम्बर से हिरासत में है। ओबामा पर हत्या के प्रयास के आरोप के अलावा ओर्टेगा पर संघीय अधिकारियों पर खतरनाक हथियारों से हमला करने,अमेरिका के सम्पति को नुकसानपंहुचाने और हथियार रखने के लिए भी आरोपित किया गया है।

ग्रैंड जूरी ने ओर्टेगा के खिलाफ डिस्ट्रिक्ट ऑफ़ कोलम्बिया के कानून का उल्लंघन करने के लिए भी आरोपित किया है। संघीय कानून के मुताबिक ओर्टेगा के खिलाफ दोष सिद्ध हो जाने की स्थिति में आजीवन कारावास की सजा हो सकती है।

सरकार के साक्ष्य के मुताबिक पिछले साल 11 नवम्बर को रात 9 बजे ओर्टेगा ने अपनी होंडा एकोर्ड कार को पश्चिम की तरफ कान्स्टटूशन एवेन्यू एनडब्ल्यू के 1600 ब्लाक की तरह ले गया। न्याय विभाग के बताया "उसने अपनी कार एल्लिप्स के प्रवेश द्वार के थोड़ा आगे रोका और व्हाइट हाउस पर कई चक्र गोलियां चलाईं"हालांकि इस फायरिंग में कोई घायल नहीं हुआ।"

एफबीआई जांचकर्ताओं ने व्हाइट हाउस बिल्डिंग की जांच करने के बाद बिल्डिंग के दक्षिण सिरे पर गोलियों के निशान की पुष्टि की। कई गोलियां और टुकड़े भी घटना स्थल पर पाए गए।

कोई टिप्पणी नहीं: