एसआईटी रिपोर्ट पर आज फैसला की उम्मीद. - Live Aaryaavart (लाईव आर्यावर्त)

Breaking

प्रबिसि नगर कीजै सब काजा । हृदय राखि कौशलपुर राजा।। -- मंगल भवन अमंगल हारी। द्रवहु सुदसरथ अजिर बिहारी ।। -- सब नर करहिं परस्पर प्रीति । चलहिं स्वधर्म निरत श्रुतिनीति ।। -- तेहि अवसर सुनि शिव धनु भंगा । आयउ भृगुकुल कमल पतंगा।। -- राजिव नयन धरैधनु सायक । भगत विपत्ति भंजनु सुखदायक।। -- अनुचित बहुत कहेउं अग्याता । छमहु क्षमा मंदिर दोउ भ्राता।। -- हरि अनन्त हरि कथा अनन्ता। कहहि सुनहि बहुविधि सब संता। -- साधक नाम जपहिं लय लाएं। होहिं सिद्ध अनिमादिक पाएं।। -- अतिथि पूज्य प्रियतम पुरारि के । कामद धन दारिद्र दवारिके।।

गुरुवार, 9 फ़रवरी 2012

एसआईटी रिपोर्ट पर आज फैसला की उम्मीद.


गुजरात के मुख्यमंत्री नरेंद्र मोदी के लिए गुरुवार का दिन बेहद अहम है। गुरुवार को गुलबर्ग सोसायटी मामले में कोर्ट कोई फैसला ले सकता है। गोधरा कांड के बाद हुई हिंसा में गुलबर्ग सोसायटी में रह रहे सांसद एहसान जाफरी समेत कुल 62 लोग मारे गए थे। जिसके बाद जाफरी मामले में सुप्रीम कोर्ट के निर्देश पर एसआईटी का गठन किया गया था।  

एसआईटी ने इस मामले की रिपोर्ट बुधवार को कोर्ट में सौंप दी। गुरुवार को इस रिपोर्ट पर कोई फैसला आने की उम्मीद की जा रही है। बुधवार को गुजरात हाईकोर्ट ने गुजरात दंगों के लिए नरेंद्र मोदी की सरकार को कड़ी फटकार लगाई थी। कोर्ट ने कहा था कि मोदी सरकार इन दंगों को रोकने में पूरी तरह से नाकाम रही।

कोर्ट ने कहा कि इस दंगे के पीड़ितों को मुआवजा न देकर भी सरकार ने गलत काम किया है। कोर्ट ने मोदी सरकार पर तीखी टिप्पणी करते हुए कहा कि इस हिंसा से धार्मिक संगठनों पर बुरा असर पड़ा। कोर्ट ने गुजरात सरकार को छह माह के अंदर मुआवजा दिए जाने का भी आदेश दिया है। ऐसे में गुरुवार को आने वाला फैसला अहम हो सकता है। यदि फैसला मोदी के हक में नहीं आता है तो ऐसे में कांग्रेस मोदी सरकार पर खुलकर हल्ला बोलने को तैयार बैठी है। 

कोई टिप्पणी नहीं: