भाजपा, सपा और बसपा कोई अंतर नहीं. - Live Aaryaavart (लाईव आर्यावर्त)

Breaking

प्रबिसि नगर कीजै सब काजा । हृदय राखि कौशलपुर राजा।। -- मंगल भवन अमंगल हारी। द्रवहु सुदसरथ अजिर बिहारी ।। -- सब नर करहिं परस्पर प्रीति । चलहिं स्वधर्म निरत श्रुतिनीति ।। -- तेहि अवसर सुनि शिव धनु भंगा । आयउ भृगुकुल कमल पतंगा।। -- राजिव नयन धरैधनु सायक । भगत विपत्ति भंजनु सुखदायक।। -- अनुचित बहुत कहेउं अग्याता । छमहु क्षमा मंदिर दोउ भ्राता।। -- हरि अनन्त हरि कथा अनन्ता। कहहि सुनहि बहुविधि सब संता। -- साधक नाम जपहिं लय लाएं। होहिं सिद्ध अनिमादिक पाएं।। -- अतिथि पूज्य प्रियतम पुरारि के । कामद धन दारिद्र दवारिके।।

गुरुवार, 9 फ़रवरी 2012

भाजपा, सपा और बसपा कोई अंतर नहीं.


कांग्रेस पार्टी की राष्ट्रीय अध्यक्ष सोनिया गांधी ने कहा है कि वह किसी दल से गठबंधन बनाने के लिए नहीं, बल्कि अपनी सरकार बनाने के लिए चुनाव लड़ रही है.  पिछले 22 वर्षों से प्रदेश में गैर कांग्रेसी सरकारों ने यूपी को किया है बर्बाद इस दौरान यहां या तो अपराधियों का शासन रहा है अथवा भ्रष्टाचारियों का. इलाहाबाद की चुनावी जनसभा में कांग्रेस अध्यक्ष सोनिया गांधी, प्रदेश अध्यक्ष रीता बहुगुणा जोशी व अन्य कांग्रेसी नेता मौजूद थे. 

कांग्रेस पार्टी की राष्ट्रीय अध्यक्ष सोनिया गांधी ने कहा है कि उनकी पार्टी उत्तर प्रदेश में विधानसभा चुनाव के बाद किसी दल से गठबंधन बनाने के लिए नहीं, बल्कि अपनी सरकार बनाने के लिए चुनाव लड़ रही है.  सोनिया ने बुधवार को दोपहर बाद चमरौली इलाके में एक चुनावी जनसभा में कहा कि कांग्रेस किसी दल से नहीं बल्कि प्रदेश की जनता के साथ विशवास का रिश्ता कायम करेगी. उनके सुख-दुख में हर वक्त उनके साथ रहेगी. कांग्रेस अध्यक्ष ने भाजपा, सपा और बसपा को एक जैसा बताते हुए कहा कि तीनों दलों में कोई अंतर नहीं है. तीनों ही किसी न किसी समय पर एक दूसरे के साथ गठबंधन करके आपस में सत्ता का बंटवारा कर चुकी हैं. 

किसानों की कर्जमाफी योजना और बुनकरों को विशेष पैकेज दिए जाने का उल्लेख करते हुए सोनिया ने कहा कि यदि संप्रग सरकार ने वे कदम न उठाए होते तो प्रदेश के लोगों की हालत और भी खराब हो गई होती.  उन्होंने कहा कि संप्रग सरकार ने मनरेगा के तहत यूपी सरकार को 20 हजार करोड़ रुपए दिए और जनता को यह हिसाब लेना चाहिए कि कितना उनके पास तक पहुंचा और कितना बीच में ही लूट लिया गया. 

कांग्रेस अध्यक्ष ने कहा कि एनआरएचएम, जेएनएनयूआरएम, राजीव गांधी ग्रामीण विद्युतीकरण योजना आदि के लिए केंद्र ने प्रदेश सरकार को एक लाख करोड़ रुपए से ज्यादा दिए, लेकिन उसका लाभ जनता तक नहीं पहुंचा. उन्होंने कहा कि संप्रग सरकार मुसलमानों की स्थिति सुधारने के लिए सच्चर कमेटी की सिफारिशों को लागू करने की दिशा में प्रयत्नशील है. दलितों एवं पिछड़ों को बढ़ावा देने के लिए उनके द्वारा चलाए जा रहे उद्योग धंधों के उत्पादों की सरकारी खरीद की व्यवस्था का वायदा पार्टी ने अपने घोषणापत्र में किया है. 

सोनिया ने कहा कि देश में कोई भूखा न सोए, इसके लिए खाद्य गारंटी योजना संबंधी विधेयक संसद में पेश किया जा चुका है. जनसभा को संबोधित करते हुए कांग्रेस महासचिव दिग्विजय सिंह ने सपा मुखिया मुलामय सिंह यादव पर समय-समय पर फिरकापरस्त मुलसमानों और फिरकापरस्त हिंदू नेताओं के साथ हाथ मिलाने का आरोप लगाते हुए कहा कि ‘पिछले लोकसभा चुनावों में सपा की साइकिल पर बाबरी मस्जिद विध्वंस कांड में सर्वोच्च अदालत से सजा पा चुके कल्याण सिंह सवार थे, जबकि उस कांड के दूसरे अभियुक्त साक्षी महाराज को उन्होंने राज्यसभा में भेजा था.’ सिंह ने प्रदेश की जनता का आह्वान किया कि वे कांग्रेस की एक मजबूत सरकार बनवाए और वर्ष 2007 में जिस तरह बदलाव के लिए बसपा को बहुमत दिया था, वैसे ही कांग्रेस को भी पूर्ण बहुमत प्रदान करें. 

कोई टिप्पणी नहीं: