जमशेदपुर : 5वें फ्लोर से गिरने से मजदूर की मौत, बिल्डिंग में नहीं थे सुरक्षा के इंतजाम - Live Aaryaavart (लाईव आर्यावर्त)

Breaking

प्रबिसि नगर कीजै सब काजा । हृदय राखि कौशलपुर राजा।। -- मंगल भवन अमंगल हारी। द्रवहु सुदसरथ अजिर बिहारी ।। -- सब नर करहिं परस्पर प्रीति । चलहिं स्वधर्म निरत श्रुतिनीति ।। -- तेहि अवसर सुनि शिव धनु भंगा । आयउ भृगुकुल कमल पतंगा।। -- राजिव नयन धरैधनु सायक । भगत विपत्ति भंजनु सुखदायक।। -- अनुचित बहुत कहेउं अग्याता । छमहु क्षमा मंदिर दोउ भ्राता।। -- हरि अनन्त हरि कथा अनन्ता। कहहि सुनहि बहुविधि सब संता। -- साधक नाम जपहिं लय लाएं। होहिं सिद्ध अनिमादिक पाएं।। -- अतिथि पूज्य प्रियतम पुरारि के । कामद धन दारिद्र दवारिके।।

शनिवार, 8 फ़रवरी 2020

जमशेदपुर : 5वें फ्लोर से गिरने से मजदूर की मौत, बिल्डिंग में नहीं थे सुरक्षा के इंतजाम

labour-dead-jamshedpur
जमशेदपुर (आर्यावर्त संवाददाता) जमशेदपुर के करीम सिटी कॉलेज में एक मजदूर पांचवें तल्ले से गिर गया. जिससे मौके पर ही उसकी मौत हो गई. घटना के बाद आक्रोशित लोगों ने कॉलेज प्रबंधन के खिलाफ विरोध प्रदर्शन करते हुए उचित मुआवजे की मांग की. जिले के आजाद नगर थाना क्षेत्र स्थित करीम सिटी कॉलेज में एक मजदूर की पांचवें तल्ले बिल्डिंग से गिरने से मौत हो गई. युवक कुली का काम करता था. बताया जा रहा है कि उस बिल्डिंग में सेफ्टी का कोई इंतजाम नहीं दिया गया है. मजदूरों से बिना सेफ्टी के ही काम करवाया जाता है. शनिवार की सुबह भी मजदूर रोजाना की तरह काम कर रहे थे कि अचानक धम्म की आवाज हुई, जब लोग वहां पहुंचे तो देखा कि पांच तल्ले से गिरने की वजह से मजदूर की मौत हो चुकी है. घटना के बाद से परिजनों का रा-रोकर बुरा हाल है. मृतक की मां ने बताया कि रमेश तीन बेटों में उसका सबसे छोटा बेटा था. रोजाना की तरह शनिवार को भी घर से काम करने करीम सिटी कॉलेज पहुंचा था. घटना के बाद लोगों ने कॉलेज प्रबंधन के खिलाफ विरोध प्रदर्शन करते हुए उचित मुआवजे की मांग की गई. सूचना पाकर मौके पर पहुंची पुलिस ने किसी तरह मामले को शांत करवाया और मामले की जांच में जुट गई.

कोई टिप्पणी नहीं: