बिहार : नीतीश का एलान,हर घरों में वितरण किया जाएगा मास्क और साबुन - Live Aaryaavart

Breaking

प्रबिसि नगर कीजै सब काजा I ह्रदय राखि कौसलपुर राजा II, हरिजन जानि प्रीति अति गाढ़ी। सजल नयन पुलकावलि बाढ़ी॥, मंगल भवन अमंगल हारी I द्रवहु सुदसरथ अजिर बिहारी II, हरि अनंत हरि कथा अनंता I कहहि सुनहि बहुबिधि सब संता II, दीन दयाल बिरिदु संभारी । हरहु नाथ मम संकट भारी।I, माता पिता की सेवा करें....बुजुर्गों का ख्याल रखें...अपनी प्रतिभा और आचरण से देश का नाम रौशन करें...

मंगलवार, 12 मई 2020

बिहार : नीतीश का एलान,हर घरों में वितरण किया जाएगा मास्क और साबुन

nitish-distribute-shop-mask-to-every-home
अरुण शाण्डिल्य (बेगूसराय) मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने कोरौना महामारी के प्रभावी नियंत्रण,निगरानी एवं रोकथाम के लिए वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के माध्यम से हाई लेवल मीटिंग की है।बैठक में मुख्यमंत्री ने सभी डीएम और एसपी को आवश्यक निर्देश भी दिए हैं।

हर परिवार को मिलेंगे साबुन-मास्क
मुख्यमंत्री ने कहा है कि सभी ग्राम पंचायतों में कोरोना संक्रमण से लोगों की सुरक्षा के लिए सभी परिवारों को सरकार की ओर से मुफ्त में साबुन और चार मास्क दिया जाएगा।साथ ही माइकिंग के माध्यम से लोगों को कोरोना संक्रमण के संबंध में जागरूक भी किया जाएगा।मुख्यमंत्री ने अधिकारियों को निर्देश दिया है कि 7 दिनों के अंदर दूसरे राज्यों से बिहार आने वाले लोगों को वापस आने की पूरी व्यवस्था की जाए।इसके लिए रेलवे तथा अन्य राज्यों के साथ समन्वय स्थापित कर सभी आवश्यक तैयारी करें,साथ ही पटना एवं अन्य राज्यों में फँसे लोगों को वापस भेजने के लिए भी समुचित व्यवस्था करें।सीएण नीतीश ने कहा कि बाहर से आ रहे हैं लोगों की रैंडम कोरोना  जांच से काम नहीं चलेगा. अधिक से अधिक संख्या में कोरोना वायरस जांच की क्षमता बढ़ाएं तभी कोरोना संक्रमण को तोड़ा जा सकेगा. मुख्यमंत्री ने कहा कि अभी तक बिहार को कम संख्या में जांच किट्स मिल रही है, क्योंकि यहां कोरोना संक्रमित मरीजों की संख्या कम है .बाहर से आ रहे लोगों के कारण संक्रमण बढ़ रहा है, इसके मद्देनजर अधिक संख्या में जांच किट की उपलब्धता सुनिश्चित की जाए. इसके साथ ही मुख्यमंत्री ने रोजगार सृजन के संबंध में भी सभी डीएम को आवश्यक निर्देश दिया।

कोई टिप्पणी नहीं: