बिहार : लतौना पल्ली में 29 अगस्त को प्रथम परमप्रसाद वितरण समारोह - Live Aaryaavart (लाईव आर्यावर्त)

Breaking

विजयी विश्व तिरंगा प्यारा , झंडा ऊँचा रहे हमारा। देश की आज़ादी के 75 वर्ष पूरे होने पर सभी देशवासियों को अनेकानेक शुभकामनाएं व बधाई। 'लाइव आर्यावर्त' परिवार आज़ादी के उन तमाम वीर शहीदों और सेनानियों को कृतज्ञता पूर्ण श्रद्धासुमन अर्पित करते हुए नमन करता है। आइए , मिल कर एक समृद्ध भारत के निर्माण में अपनी भूमिका निभाएं। भारत माता की जय। जय हिन्द।

शुक्रवार, 27 अगस्त 2021

बिहार : लतौना पल्ली में 29 अगस्त को प्रथम परमप्रसाद वितरण समारोह

  • * सुबह सात बजे से मिस्सा
  • * लतौना पल्ली में 29 अगस्त को प्रथम परमप्रसाद वितरण समारोह के पल्ली पुरोहित हैं फादर डेविड इलियास. इनके निर्देशन में धर्म  प्रचारक हाबिल एंथोनी बच्चों को तैयारी कर रहे हैं

first-prasad-distribution
लतौना. ईसाई धर्म स्वीकार करने वालों को अव्वल बपतिस्मा संस्कार ग्रहण करना पड़ता है.उसके बाद परमप्रसाद लेने की तैयारी की जाती है.इस दरम्यान पापस्वीकार संस्कार के बारे में बताया है.बच्चे तैयारीस करके पुरोहित के सामने पापस्वीकार  करता है.पापस्वीकार संस्कार के द्वारा मन और दिल बेदाग हो जाता है.तब जाकर राजाओं के राजा येसु मसीह को रोटी और दाखरस के रूप में ग्रहण करते हैं.यह लोकआस्था है कि जीर्वित येसु मसीह के शरीर को रोटी के रूप में और रक्त के रूप में दाखरस ग्रहण करते हैं.     मुजफ्फरपुर धर्मप्रांत की लतौना पल्ली में 29 अगस्त को प्रथम परमप्रसाद वितरण समारोह है.इस अवसर पर 53 बच्चे को प्रथम परमप्रसाद संस्कार मिलेगा. पहली बार 53 बच्चे येसु मसीह को ख्रीस्त का शरीर और रक्त ग्रहण करेंगे.इस तरह प्रथम परमप्रसाद संस्कार समारोह का रस्म अदायगी हो जाएगी.प्रथम परमप्रसाद संस्कार लेने वालों में अन्नु और ब्लासियस के पुत्र स्टीव ब्लासियस भी हैं.


कोई टिप्पणी नहीं: