सीहोर (मध्यप्रदेश) की खबर 23 सितम्बर - Live Aaryaavart

Breaking

प्रबिसि नगर कीजै सब काजा I ह्रदय राखि कौसलपुर राजा II, हरिजन जानि प्रीति अति गाढ़ी। सजल नयन पुलकावलि बाढ़ी॥, मंगल भवन अमंगल हारी I द्रवहु सुदसरथ अजिर बिहारी II, हरि अनंत हरि कथा अनंता I कहहि सुनहि बहुबिधि सब संता II, दीन दयाल बिरिदु संभारी । हरहु नाथ मम संकट भारी।I, माता पिता की सेवा करें....बुजुर्गों का ख्याल रखें...अपनी प्रतिभा और आचरण से देश का नाम रौशन करें...

शुक्रवार, 24 सितंबर 2021

सीहोर (मध्यप्रदेश) की खबर 23 सितम्बर

विधायक सुदेश राय ने वार्ड क्रमांक 27 के लोगों की समस्याओं का किया निराकरण


sehore news
सीहोर। गुरुवार को शहर के वार्ड क्रमांक 27 स्थित गाड़ी अड्डा बहावलपुरी मोहल्ले में विधायक सुदेश राय ने क्षेत्रवासियों से भेंट की। इस मौके पर उन्होंने क्षेत्र का निरीक्षण कर अवलोकन किया। इस दौरान क्षेत्रवासियों ने बताया कि लंबे समय से गंदे पानी की नाली निकासी नहीं होने के कारण बारिश के दौरान परेशानियों का सामना करना पड़ता है, इसके अलावा क्षेत्र की सड़कें भी खस्ताहाल है। वहीं क्षेत्रवासियों का कहना है कि अनेक लोगों ने नगर पालिका में आवास के लिए आवेदन किए है, लेकिन आवास की स्वीकृति नहीं मिली है। जिसके कारण उनको अनेक दिक्कतों का सामना करना पड़ रहा है। क्षेत्रवासियों की समस्या का स्वयं अवलोकन के पश्चात विधायक श्री राय ने वार्ड के सौंदर्यीकरण के अलावा खस्ताहाल मर्ग आदि की समस्याओं के तत्काल निराकरण करने के निर्देश दिए है। इस मौके पर जगदीश सचदेवा, विरेन्द्र सलूजा और पत्रकार पवन अरोरा आदि शामिल थे। 


भाजपा का सेवा और समर्पण अभियान....सरकार और संगठन मिलकर पूरा करेंगे प्रधानमंत्री एवं मुख्यमंत्री का दीन-दुखियों की सेवा का संकल्प-रवि मालवीय

  • 25 सितम्बर को बूथ स्तर पर मनाया जायेगा सेवा दिवस 

sehore news
सीहोर । प्रधानमंत्री श्री नरेन्द्र मोदी के जन्मदिन 17 सितम्बर से 7 अक्टूबर तक भाजपा ने सेवा और समर्पण अभियान का श्रीगणेश किया है। प्रधानमंत्री श्री नरेंद्र मोदी जी की इच्छा अनुसार उनका जन्मदिन दरिद्र नारायण की सेवा करके मनाया जाए। प्रधानमंत्री श्री मोदी गरीबों, वंचितों, शोषितों और पीड़ितों को सम्मान से जीने का अवसर दिलाने और उन्हें समाज की मुख्यधारा से जोड़ने के लिए वे निरंतर प्रयासरत हैं। मप्र भाजपा ने भी तय किया है कि प्रदेश सरकार और संगठन लगातार सेवा कार्यों में लगे रहेंगे और प्रधानमंत्री श्री मोदी जी के संकल्प को मिलकर पूरा करेंगे। सीहोर जिला भाजपा अध्यक्ष श्री रवि मालवीय ने कहा की प्रधानमंत्री श्री नरेंद्र मोदी के जन्मदिवस के अवसर पर भारतीय जनता पार्टी 17 सितम्बर से 07 अक्टूबर तक सेवा और समर्पण अभियान चला रही है।  इसी अभियान के अंतर्गत 25 सितम्बर 2021 को सीहोर जिला भाजपा पार्टी के पितृ पुरुष श्री पंडित दीनदयाल उपाध्याय जी की जयंती सेवा दिवस के रूप में सभी 19 मंडलों में बूथ स्तर पर मनायेगी। सीहोर जिले की चारो विधानसभा के सभी 19 मंडलों में    प्रत्येक बूथ इस अवसर पर आयोजित उक्त कार्यक्रम के लिये जिले ने जिला प्रभारी एवं सभी मंडलों ने बूथ प्रभारी नियुक्त किये है। भाजपा सीहोर जिला मीडिया प्रभारी सुशील संचेती ने बताया की प्रधानमंत्री श्री नरेंद्र मोदी जी का कहना है कि मेरा जन्मदिन मनाना है, तो दरिद्र नारायण की सेवा करके मनाओ। उनकी इच्छा अनुरूप ही भाजपा ने 17 सितम्बर से 7 अक्टूम्बर तक सेवा समर्पण अभियान शुरू किया है। प्रधानमंत्री श्री नरेंद्र मोदी एक गरीब परिवार में जन्मे और उनका पूरा जीवन देश की जनता के लिए समर्पित है। संचेती ने बताया कि सेवा और समर्पण अभियान के तहत भाजपा ने जिला स्तर से लेकर बूथ स्तर तक विभिन्न सेवा और समर्पण के कार्यक्रम आयोजित किये है। भाजपा कार्यकर्ता सिर्फ राजनीति ही नहीं करते,राजनीति के साथ सेवा भी उनके कार्य का एक हिस्सा है। प्रधानमंत्री के जन्मदिन से शुरू हुए सेवा और समर्पण अभियान के अंतर्गत भाजपा कार्यकर्ता  बूथ-बूथ पर सेवा और समर्पण के कार्य मे लगे हुए हैं। भाजपा कार्यकर्ताओं द्वारा देवालयों में सफाई अभियान,नमो टीका अभियान,वृक्षारोपण, दिव्यांगों को उनकी आवश्यकता अनुसार उपकरणों का वितरण आदि के कार्य अभी तक किये है। अब 25 सितम्बर को पंडित दीनदयाल उपाध्याय जी की जयंती बूथ स्तर पर सेवा दिवस के रूप में मनाई जायेगी। इस दिन 25 सितम्बर को भाजपा के सभी कार्यकर्ता गरीब बस्तियों,अनाथालायों, वृद्धाआश्रमों,अस्पतालों में पहुच कर सेवा के कार्य करेंगे,दिन दुखियों को खाद्य सामग्री का वितरण आदि के कार्य करेंगे।


किसानों को वितरित किए बीजों के मिनीकिट भोपाल मिन्टों हाल में शामिल हुए जिले के 31 किसान


sehore news
जन कल्याण एवं सुराज अभियान के तहत विभागों द्वारा संचालित की जा रही कल्याणकारी योजनाओं का कार्यक्रम मिन्टो हाल भोपाल में सम्पन्न हुआ। कार्यक्रम में मुख्यमंत्री श्री शिवराजसिंह चौहान शामिल हुए। जिला स्तर पर कृषि उपज मंडी समिति के नवीन भवन में कार्यक्रम आयोजित किया गया।     कार्यक्रम में किसानों ने मुख्यमंत्री श्री शिवराजसिंह चौहान सहित अन्य मंत्रियों को वर्चुअल सुना। जिले से 31 कृषक को मिन्टो हॉल भोपाल कार्यक्रम में सम्मिलित हुए। जिला स्तर पर किसानों को नवीन एफपीओ के अन्तर्गत सीहोर क्रॉप प्रोड्यूसर कंपनी के गठन का प्रमाण-पत्र एवं स्वीकृत अनुदान राशि 3.89 लाख का स्वीकृति पत्रक तथा इछावर विकासखण्ड के क्राप प्रोड्यूसर कंपनी को गठन का प्रमाण-पत्र प्रदान। किसानों को मसूर एवं सरसों के मिनीकिट वितरित किये गये। कार्यक्रम में श्री सीताराम यादव, श्री राजेश राठौर, कृषि उपसंचालक श्री आरएस जाट सहित अन्य अधिकारी कर्मचारी तथा किसान उपस्थित थे।


मुख्यमंत्री श्रमिक सेवा प्रसूति सहायता योजना के अंतर्गत 3750 प्रसूताओं  को मिला 3 करोड़ 3 लाख 56 हजार से अधिक का लाभ


मुख्यमंत्री श्रमिक सेवा प्रसूति सहायता योजना के अंतर्गत 3 हजार 750 हितग्राही प्रसूताओं को 3 करोड़ 3 लाख 56 हजार 800 रूपए की सहायता राशि प्रदान की गई।  मुख्य चिकित्सा एवं स्वास्थ्य अधिकारी डॉ. सुधीर कुमार डेहरिया ने बताया कि मुख्यमंत्री श्रमिक सेवा प्रसूति सहायता योजना के अंतर्गत प्रथम किश्त में 4 हजार तथा द्वित्तीय किश्त में 12 हजार प्रदान किए जाने का प्रावधान है। प्रथम गर्भावसथा की दशा में प्रथम किश्त की राशि में से केवल 1 हजार रूपए प्रदान किए जाएंगे,  शेष राशि 3 हजार रूपये का भुगतान मातृ वंदना योजना के अंतर्गत महिला एवं बाल विकास विभाग द्वारा प्रदान किया जाएगा। मुख्यमंत्री श्रमिक सेवा प्रसूति सहायता योजना की पात्रता के अंतर्गत 18 वर्ष से अधिक उम्र की गर्भवती महिला एवं प्रसूताएं, संबंधित महिला अथवा उसका पति असंगठित कर्मकार मंडल अथवा मप्र भवन संनिर्माण कर्मकार मण्डल अंतर्गत पंजीकृत होना चाहिए यह पंजीयन की जांच एनआईसी द्वारा प्रदान की गई वेब सर्विस के माध्यम से प्राप्त जानकारी के आधार पर सत्यापित की जाएगी।


विकासखंडवार लाभांवित प्रसूताओं की जानकारी

योजना के अंतर्गत आष्टा विकासखण्ड की 1203 प्रसूताओं को 86 लाख 99 हजार 400 रूपए की राशि का भुगतान किया गया। विकासखण्ड बुदनी में 374 प्रसूताओं को 27 लाख 05 हजार 400 रूपए,  विकासखण्ड इछावर में 346 प्रसूताओं को 27 लाख 76 हजार 600 रूपए, विकासखण्ड नसरूल्लागंज में 333 प्रसूताओं को 25 लाख 22 हजार 800 रूपए, विकासखण्ड श्यामपुर में 421 प्रसूताओं को 27 लाख 67 हजार 200 रूपए तथा जिला चिकित्सालय सीहोर में 1 हजार 73 प्रसूताओं को 01 करोड़ 08 लाख 85 हजार 400 रूपए की राषि उनके खातों में डीबीटी के माध्यम से प्रदान की गई। डॉ. डेहरिया ने जानकारी देते हुए बताया कि गर्भावस्था के दौरान निर्धारित अवधि में अंतिम तिमाही तक चिकित्सक एएनएम द्वारा प्रसव पूर्व 4 जांच कराने पर 4 हजार रूपये की राशि हितग्राही महिला के खाते में भेजी जाती है। उन्होंने बताया कि प्रथम गर्भावस्था जांच गर्भावस्था के प्रथम 12 सप्ताह की अवधि तक,  द्वित्तीय गर्भावस्था जांच गर्भावस्था के 13 से 25 सप्ताह के बीच, तृतीय गर्भावस्था जांच 26 से 33 सप्ताह चतुर्थ गर्भावस्था जांच 34 सप्ताह की अवधि तक की जांच जरूरी है। वहीं द्वित्तीय किश्त 12 हजार रूपए के लिए सभी शासकीय चिकित्सालय तथा जननी शिशु सुरक्षा योजना के अंतर्गत अनुबंधित मिशन एवं ट्रसट द्वारा संचालित चिकित्सालयों में प्रसव होने की दषा में व नवजात शिशु का चिकित्सालय में जन्म होने के उपरांत पंजीयन कराने, शीघ्र मां का दूध पिलाने तथा शिशु को 0 डोज बीसीजी, ओपीवी व एचबीवी टीकाकरण कराने पर ही द्वित्तीय किश्त में 12 हजार रूपए की राषि प्राप्त होगी।


चन्द्रशेखर आजाद शासकीय स्नातकोत्तर अग्रणी महाविद्यालय में कार्यशाला आयोजित


sehore news
चन्द्रशेखर आजाद शासकीय स्नातकोत्तर अग्रणी महाविद्यालय में राष्ट्रीय शिक्षा नीति को लेकर विद्यार्थियों को ऑनलाइन एवं ऑफलाइन प्रशिक्षण दिया जा रहा है। प्रशिक्षण में विद्यार्थियों को नई शिक्षा नीति की विस्तृत जानकारी दी जा रही है। महाविद्यालय में कार्यशाला का आयोजन प्राचार्य डॉ. सुमन रोहिला की अध्यक्षता में आयोजित की गई। कार्यशाला मे डॉ. महेन्द्र आयन्यास प्राध्यापक भौतिक शास्त्र द्वारा राष्ट्रीय शिक्षा नीति 2020 के संबंध में विस्तृत जानकारी दी। कार्यशाला में उच्च शिक्षा विभाग के डॉ. अनिल राजपूत सहित महाविद्यालय के समस्त प्राध्यापक, सहायक प्राध्यापक एवं अतिथि विद्वान उपस्थित थे।


जिले में आज कोई भी व्‍यक्ति कोरोना पॉजिटिव नहीं मिला, वर्तमान में कोरोना एक्टिव पॉजिटिव की संख्या शून्य


पिछले 24 घंटे के दौरान प्राप्त रिपोर्ट में जिले में आज कोई भी व्यक्ति कोरोना पॉजिटिव नहीं मिला है। सीएमएचओ कार्यालय से प्राप्त जानकारी के अनुसार जिले में अब तक कुल कोरोना पॉजिटिव व्यक्तियों की संख्या 10142 है। वर्तमान में एक्टिव पॉजिटिव शून्य हो गई हैं। कुल रिकवर व्यक्तियों की संख्या 10020 हैं। आज 937 सैम्पल लिए गए है। जांच के लिए सीहोर शहरी क्षेत्र से 226, श्यामपुर से 183,  नसरूल्‍लागंज 102, आष्टा से 230,  बुधनी से 113  तथा  इछावर से 83 सेंपल लिए गए हैं। अभी तक कुल जांच के लिए भेजे गए सेंपल 264523 हैं। जिनमें से 252357 सैंपलों की रिपोर्ट नेगेटिव आई है। आज 791 सैंपलों की रिपोर्ट निगेटिव आई है। कुल 1953 सैंपलों की रिपोर्ट आना शेष है। पैथोलॉजी द्वारा कोरोना वायरस सेंपल की रिजेक्ट संख्या कुल 71 है।


अमृत महोत्सव के अन्तर्गत होंगे अनेक जनजागरूकता कार्यक्रम राष्ट्रीय विधिक सेवा प्राधिकरण के निर्देश पर 2 अक्टूबर से 14 नवम्बर तक शिविर एवं मेलों का आयोजन

  • कार्यक्रम के बेहतर आयोजन के लिए प्रधान जिला जज श्री चंद ने अधिकारियों को दिए निर्देश

sehore news
राष्ट्रीय विधिक सेवा प्राधिकरण दिल्ली के निर्देंश पर आजादी का अमृत महोत्सव के अन्तर्गत 2 अक्टूबर से 14 नवम्बर तक इंडिया अवरनेस कार्यक्रम आयोजित किये जाएंगे।  इस कार्यक्रम के तहत वृहद स्तर पर शिविर एवं मेले आयोजित किये जायेगे। कार्यक्रमों के सफल आयोजन के लिए प्रधान जिला जज श्री आरएन चंद की अध्यक्ष्ता में जिला न्यायालय में बैठक आयोजित की गइ। श्री चंद ने जिला तथा तहसील स्तर पर आयोजित होने वाले मेलों में अनेक विभागों की जन कल्याणकारी योजनाओं के प्रस्तुतिकरण के लिए समुचित व्यवस्था करने के निर्देश दिए। प्रधान जिला जज श्री चंद ने कहा कि सभी आयोजनों की रूपरेखा तैयार कर पहले ही सारी व्यवस्था कर ली जाए। उन्होंने कहा कि इन आयोजनों का मुख्य उददेश्य शासन द्वारा संचालित की जाने वाली सभी जन कल्याणकारी योजनाओं की जानकारी आमजन तक पहुंचाना है, ताकि वह इन योजनाओं का लाभ ले सकें। बैठक में अपर जिला न्यायाधीश एवं विधिक सेवा प्राधिकरण के सचिव श्री मुकेश कुमार दांगी, जिला पंचायत सीईओ श्री हर्ष सिंह, एसडीएम श्री रवि वर्मा सहित अनेक विभागों के अधिकारी उपस्थित थे।


2 अक्टूबर को निकलेगी प्रभातफेरी

2 अक्टूबर गांधी जयंती के अवसर पर जिला मुख्यालय सहित पूरे जिले में प्रभात फेरी सह जनजागरूकता रैली का आयोजन किया जाएगा। इस रैली के माध्यम से विधिक सहायता की जानकारी आमजन तक पहुंचाई जाएगी। इस रैली में विद्वार्थी, एनएसएस एवं एनसीसी के छात्र रैली में जन जागरूकता संदेश युक्त तकत्यिां तथा बैनर लिए शामिल होंगे। जिला जज श्री आरएन चंद ने प्रभात फेरी सह जनजागरूकता रैली के आयोजन के लिए सभी आवश्यक प्रबंध करने के संबंधित अधिकारियों को निर्देश दिए।


मेलों का आयोजन

जिला एंव तहसील स्तर पर मेलों का आयोजन किसया जाएगा। इन मेलों में अनेक विभागों द्वारा संचालित हितग्राही मूलक तथा जन कल्याणकारी योजनाओं की जानकारी दी जाएगी। आम जन को जानकारी देने के लिए मेले में विभिन्न विभागों के स्टाल लगाये जाएंगे। प्रधान जिला जज श्री चंद ने मेलों के आयोजन के लिए स्थान का चयन, विभागों की भूमिका तथा समुचित प्रचार-प्रसार के के संबंधित अधिकारियों को निर्देश दिए।


मोबाइल ऐप के माध्यम से विधिक सहायता का आवेदन उपलब्ध करायेंगे पोस्टमेन

  • विधिक सेवा प्राधिकरण की योजनाओं को गांव-गांव तक पहुंचाने में डाकघर की महती भूमिका - अपर जिला जज श्री दांगी

sehore news
वर्तमान युग सूचना का युग है और सूचनाओं के हस्तांतरण में डाकघर की महत्वपूर्ण भूमिका है।  पोस्ट ऑफिस का नेटवर्क वृहद और विस्तृत होने के कारण लोग तक कल्याणकारी योजनाओं और सूचनाएं गांव-गांव तक पहुंचाने में पोस्टमास्टर और पोस्टमेन महत्वपूर्ण भूमिका निभा सकते है। यह बात अपर जिला जज एवं जिला विधिक सेवा प्राधिकरण के सचिव श्री मुकेश कुमार दांगी ने मुख्य डाकघर में विधिक सहायता सूचना दीर्घा लोकार्पण के अवसर पर आयोजित कार्यक्रम में कही। उन्होंने कहा कि विधिक सेवा प्राधिकरण द्वारा अनेक जन कल्याणकारी योजनाएं संचालित की जाती है, लेकिन जानकारी के अभाव में पात्र लोग भी इसका लाभ नही ले पाते है। विधिक सेवा प्राधिकरण द्वारा नि:शुल्क सहायता, पीड़ित प्रतिकर योजना सहित अनेक योजना संचालित की जाती है। इन योजनाओं की ग्रामीण क्षेत्रों तक जानकारी डाकघर के माध्यम से आसानी से पहुंचाई जा सकती है। श्री मुकेश कुमार दांगी ने बताया कि पोस्ट ऑफिस में समस्त पोस्टमेन को डाक विभाग द्वारा प्रदाय टेबलेट्स में विधिक सहायता मोबाईल एप्प इंस्टाल करवाकर एवं विधिक सहायता संबंधी फार्म उपलब्ध कराकर पोस्टमेन आमजन को विधिक सहायता उपलब्ध कराने में मदद कर पाएंगे। डाकघर के माध्यम से घर-घर सुलभ एवं निःशुल्क न्याय पहुंचाया जाएगा। कार्यक्रम में अपर जिला न्यायाधीश श्री संजय कुमार शाही ने विधिक सेवा प्राधिकरण के गठन एवं उद्देश्य के बारे में विस्तार से जानकारी दी। डाक विभाग के अधीक्षक श्री रवि माने ने भी संबोधित किया। सहायक अधीक्षक श्री सुनील सोलंकी, पोस्टमास्टर श्री दिलीप राठौर सहित अनेक अधिकारी-कर्मचारी उपस्थित थे।


शतप्रतिश टीकाकरण के लिए डोर-टू-डोर अभियान


sehore news
जिले में शत-प्रतिशत टीकाकरण के लिए डोर टू डोर अभियान चलाया जा रहा है। सरकारी अमला लोगों को घर-घर जाकर कोविड टीकाकरण का महत्व बताकर टीकाकरण के लिए प्रेरित किया जा रहा है। सभी अनुभागों में अधिकारी एवं ग्रामीण क्षेत्रों में पदस्थ अमला आगामी 27  सितंबर से प्रारंभ होने वाले टीकाकरण महाभियान को सफल बनाने के लिए बैठके एवं गांवों में भ्रमण कर रहे हैं। जनप्रतिनिधियों, समाज सेवियों और क्राइसिस मैनेजमेंट के सदस्यों से सक्रिय सहयोग की अपील की जा रही है ताकि जिले के 18 वर्ष से अधिक आयु के सभी नागरिकों का टीकाकरण किया जा सके। सीहोर तहसील के ग्राम दोराहा में एसडीएम श्री रवि वर्मा तथा स्थानीय जनप्रतिनिधियों एवं ग्रामवासियों ने घर घर जाकर नागरिकों से कोविड का टीका लगवाने की अपील की। उन्हें बताया गया कि कोरोना की संभावित तीसरी लहर को रोकने और कोरोना को समाप्त करने के लिए कोविड का टीका लगवाना जरूरी है।


जिले में 4 लाख 87 हजार 206 आयुष्मान कार्ड बनाये गये

  • आयुष्मान भारत योजना के लिए उत्कृष्ट कार्य करने वालों को किया सम्मानित, आयुष्मान कार्डधारी को प्रतिवर्ष 5 लाख रूपए तक निःशुल्क उपचार की सुविधा

sehore news
आयुष्मान भारत निरामयम मध्यप्रदेष योजना के 23 सितंबर को 3 वर्ष पूर्ण होने पर मुख्य चिकित्सा एवं स्वास्थ्य अधिकारी डॉ.सुधीर कुमार डेहरिया ने उत्कृष्ट कार्य के लिए 10 कर्मचारियों को प्रशस्ति पत्र प्रदान कर सम्मानित किया। मुख्य चिकित्सा एवं स्वास्थ्य अधिकारी डॉ. सुधीर कुमार डेहरिया ने बताया कि आयुष्मान भारत निरामयम मध्यप्रदेश योजना के अंतर्गत आयुष्मान कार्डधारी हितग्राही का प्रतिवर्ष 5 लाख रूपए का निःशुल्क उपचार समस्त शासकीय एवं सूचीबद्ध निजी चिकित्सालयों में लगभग 1500 बीमारियों को निःशुल्क उपचार किया जाता है। इसमें 873 से अधिक प्रोसिजर पैकेज शामिल है। जिले में बीते 3 वर्ष में 4 लाख 87 हजार 206 आयुष्मान कार्ड बनाए गए है। आयुष्मान कार्ड शासकीय अस्पताल, कॉमन सर्विस सेंटर, लोक सेवा केन्द्र तथा ग्राम रोजगार सहायकों के द्वारा बताए जाते है। कार्ड बनवाने के लिए समग्र आईडी,  आधार कार्ड, मोबाइल नंबर तथा राशन कार्ड दस्तावेजों की आवश्यकता होती है। वर्ष 2011 की आर्थिक एवं सामाजिक जातीय जनगणना के चिन्हित परिवार, खाद्य पात्रता पर्ची धारक परिवार और संबल योजना के कार्ड धारक इसके पात्र हितग्राही है।


इन्हें किया सम्मानित

जिला चिकित्सालय सीहोर के आयुष्मान मित्र निरज वर्मा, नसरूललागंज सिविल अस्पताल के श्री उमाशंकर वर्मा, कॉमन सर्विस सेंटर के ग्राम स्तरीय प्रतिनिधि श्री साय सिंह, श्री जितेन्द्र कुमार तथा ग्राम रोजगार सहायक श्री भगवत पंवार, श्री हरिओम पटेल, श्री मनोज धनगर को सम्मानित किया गया। इस अवसर पर नोडल अधिकारी आयुष्मान भारत योजना श्रीमती क्षमा बर्वे, जिला स्वास्थ्य अधिकारी डॉ.टीआर उईके, जिला एपीडियोमीलाजिट डॉ.रूचिरा उईके  सहित अन्य कर्मचारी उपस्थित थे।


ग्राम पंचायत श्यामपुर में रोजगार मेला आज


ग्राम पंचायत श्यामपुर में रोजगार मेला 24 सितंबर और ग्राम पंचायत दोराहा में 27 सितंबर को दोपहर 12:00 बजे से 4:00 बजे तक आयोजित किया जाएगा। रोजगार मेले में विद्यार्थियों को रोजगार मेले में उम्मीदवारों को चयन करने के लिए भारतीय जीवन बीमा निगम के प्रतिनिधी शामिल होकर रोजगार मेले में शामिल होने वाले बेरोजगार युवक-युवतियों का रोजगार के लिए चयन करेंगे।

कोई टिप्पणी नहीं: