मधुबनी : पत्रकार से दुर्व्यवहार करना एएसआई को पड़ा महगां, एएसआई निलंबित - Live Aaryaavart (लाईव आर्यावर्त)

Breaking

प्रबिसि नगर कीजै सब काजा । हृदय राखि कौशलपुर राजा।। -- मंगल भवन अमंगल हारी। द्रवहु सुदसरथ अजिर बिहारी ।। -- सब नर करहिं परस्पर प्रीति । चलहिं स्वधर्म निरत श्रुतिनीति ।। -- तेहि अवसर सुनि शिव धनु भंगा । आयउ भृगुकुल कमल पतंगा।। -- राजिव नयन धरैधनु सायक । भगत विपत्ति भंजनु सुखदायक।। -- अनुचित बहुत कहेउं अग्याता । छमहु क्षमा मंदिर दोउ भ्राता।। -- हरि अनन्त हरि कथा अनन्ता। कहहि सुनहि बहुविधि सब संता। -- साधक नाम जपहिं लय लाएं। होहिं सिद्ध अनिमादिक पाएं।। -- अतिथि पूज्य प्रियतम पुरारि के । कामद धन दारिद्र दवारिके।।

सोमवार, 17 अप्रैल 2023

मधुबनी : पत्रकार से दुर्व्यवहार करना एएसआई को पड़ा महगां, एएसआई निलंबित

  • परियादी से घुस लेने का वीडियो वायरल होने पर पत्रकार को दिया धमकी

Police-suspended-madhubani
मधुबनी, बिहार पुलिस का एक सलोग्न है, "आपकी सेवा में हमेशा तत्पर"। लेकिन यह स्लोगन यह सिर्फ पहेली बनकर ही है। आपको बता दें की सोशल मीडिया पर एक विडियो वायरल हो रहा है। जिसमें एक एएसआई द्वारा फरियादी से रिश्‍वत का डिमांड किया जा रहा है और रिश्‍वत नहीं मिलने पर काम नहीं करने की बात बताई जा रही है। यह वायरल विडियो मधुबनी जिले के हरलाखी थाना क्षेत्र के फुलहर गांव के नचारी चौक का बताया जा रहा है। उक्त पुलिस कर्मी की पहचान एएसआई मनोज कुमार के रूप में बताया जा रहा है। जो हरलाखी थाना में एएसआई के रूप में कार्यरत है। मामले में पुलिसकर्मी ने पत्रकार को पुलिस कैसे और जेल की चेतावनी भी दे डाली है। मधुबनी एसपी ने तत्काल उन्हें निलंबित कर दिया है और मामले का डिपार्टमेंटल जांच की बात कही है। 


सोशल मीडिया पर विडियो तेजी से हो रहा है वायरल

वायरल विडियो में एएसआई मनोज कुमार द्वारा पुलिस कि धौंस दिखाते हुए बार-बार कहा जा रहा है की अगर पैसा नहीं दिया तो कैसे में जिस किसी का नाम है सभी को जेल भेज दूंगा। वही फरियादी बार-बार नम्रता पूर्वक गुहार लगाते रहे और 15 सौ रूपए लेने की बात कहते रहे। लेकिन पुलिस को तो मोटी रकम कि तलब थी, बाद में उन्होने पैसा लेकर ही छोड़ा। बहरहाल अब वीडियो वायरल होने से पुलिस विभाग में हड़कप मचा हुआ है और उसकी बदनामी अलग हो रही है।


एएसआई ने कहा बिना पैसा का नहीं होता है कोई काम, हमको आगे भी देना होता है पैसा।

वहीं चौक पर मौजूद एक एक दैनिक अखबार के पत्रकार ने जब अपना परिचय देते हुए उनसे पूछा कि आप किस चीज का पैसा डिमांड कर रहे हैं? तो एएसआई मनोज कुमार ने जवाब दिया कि तुम कौन हो? तुम्हारे जैसे बहुत प्रेस मीडिया वाले हमें जानते हैं। अच्छा यही रहेगा कि फरियादी को समझाकर पैसा दिला दो तभी ना उसका काम होगा। एक तो हमें चार घंटा बैठा दिया यहां पर और पैसा देने में भी कतरा रहा है। हमको आगे भी पैसा देना पड़ता है। उन्होंने स्थानीय पत्रकार से मिलकर रहने को कहा, नही तो कैसे होगा और मनीष कश्यप जैसे जेल में डालने की बात भी कह डाली।  यह भी कहा हम जो बाईक से आये है, उसका तेल फ्री का नहीं आता है।  वीडियो वायरल होने से क्या होगा? एसपी क्या करेगा? ज्यादा करेगा तो दूसरा थाना भेज देगा। इलाके के सब दरोगा हमको जनता है, वहां भी मेरा जान पहचान है। मधुबनी एसपी सुशील कुमार ने दूरभाष पर करते हुए बताया की एएसआई मनोज कुमार के वायरल वीडियो मामले में डिपार्टमेंटल जांच की जाएगी तब तक उन्हें निलंबित कर दिया गया है। इधर निलंबित होने से पुलिस विभाग में हड़कप मचा हुआ है।

कोई टिप्पणी नहीं: