दिल्ली हावड़ा राजधानी एक्सप्रेस पटरी से उतरी !! - Live Aaryaavart (लाईव आर्यावर्त)

Breaking

प्रबिसि नगर कीजै सब काजा । हृदय राखि कौशलपुर राजा।। -- मंगल भवन अमंगल हारी। द्रवहु सुदसरथ अजिर बिहारी ।। -- सब नर करहिं परस्पर प्रीति । चलहिं स्वधर्म निरत श्रुतिनीति ।। -- तेहि अवसर सुनि शिव धनु भंगा । आयउ भृगुकुल कमल पतंगा।। -- राजिव नयन धरैधनु सायक । भगत विपत्ति भंजनु सुखदायक।। -- अनुचित बहुत कहेउं अग्याता । छमहु क्षमा मंदिर दोउ भ्राता।। -- हरि अनन्त हरि कथा अनन्ता। कहहि सुनहि बहुविधि सब संता। -- साधक नाम जपहिं लय लाएं। होहिं सिद्ध अनिमादिक पाएं।। -- अतिथि पूज्य प्रियतम पुरारि के । कामद धन दारिद्र दवारिके।।

सोमवार, 30 अगस्त 2010

दिल्ली हावड़ा राजधानी एक्सप्रेस पटरी से उतरी !!


दिल्ली से चलकर कोलकाता के हावड़ा जंक्शन पहुंचने वाली दिल्ली-हावड़ा राजधानी एक्स्प्रेस आज सुबह हुगली के नजदीक पटरी क्षतिग्रस्त होने के कारण ट्रैक पर हुई रुक गई गई। पटरी क्षतिग्रस्त होने के कारण इंजन ट्रैक से उतर गया लेकिन बाकी डिब्बे के ट्रैक पर ही रहने से बड़ा हादसा टल गया और घटना में कोई घायल या हताहत नहीं हुआ।

शाम पांच बजे दिल्ली से चलकर सुबह नौ बजकर 55 मिनट पर हावड़ा जंक्शन पहुंचने वाली राजधानी एक्सप्रेस (ट्रेन संख्या 2302) आज सुबह रास्ते में हुगली के नजदीक बरुईपाड़ा स्टेशन पर ट्रैक पर ही रुक गई। पटरी क्षतिग्रस्त होने के कारण इंजन ट्रैक से उतर गया लेकिन तेज रफ्तार न होने से बाकी डिब्बे ट्रैक पर ही रहे।

पूर्वी रेलवे के मुख्य पीआरओ समीर गोस्वामी ने जानकारी दी कि सुबह 9.15 बजे कोलकाता से 27 किलोमीटर दूर हुगली जिले में बरुईपाड़ा स्टेशन पर धीमी रफ्तार से गुजर रही राजधानी एक्स्प्रेस का इंजन ट्रैक से उतर गया। शुरुआती जांच में पता चला है कि ट्रैक से 300 पेंड्रोल क्लिप गायब थे। पेंड्रोल क्लिप गायब होने से घटना के पीछे साजिश से भी इंकार नहीं किया जा सकता।

शुरु में खबर आई थी की राजधानी के दो डिब्बे भी पटरी से उतर गए हैं। लेकिन गोस्वामी ने बताया कि ट्रैन धीमी रफ्तार पर थी। इसलिए क्षतिग्रस्त पटरी पर पहुंचने पर सिर्फ इंजन ही ट्रैक से उतरा। घटना में किसी के घायल या हताहत होने की भी कोई खबर नहीं है।

माना जा रहा है कि नक्सलियों ने राजधानी एक्स्प्रेस को निशाना बनाने के लिए ट्रेक से पेंड्रोल क्लिप हटा दी होंगी। घटना के पीछे कोई बड़ी साजिश भी हो सकती है।

कोई टिप्पणी नहीं: